27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गर्मी से बेहाल हुए लोग, लू ने बढ़ायी परेशानी

सोमवार व मंगलवार को हो सकती है बारिश, तापमान में दो -तीन डिग्री कम होने की संभावना

धनबाद.

जिले में प्रचंड गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. स्थिति यह है कि सुबह दिन चढ़ते ही गर्मी कहर ढाना शुरू कर देती है. सुबह दस बजे के बाद से ही लू चलने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहा. गर्म हवा भी 10 किमी/ घंटे की रफ्तार से चली. इधर राहत की खबर यह है कि भारतीय मौसम विभाग रांची ने धनबाद और उत्तर पूर्वी इलाकों में अगले दो दिन तक हल्की बारिश होने की संभावना जतायी है. इस दौरान हवा, गर्जन के साथ ठनका भी गिर सकता है. धनबाद में सोमवार और मंगलवार को गर्जन के साथ हल्के से मध्य दर्ज की बारिश होने की प्रबल संभावना है. इधर राज्य के उत्तर पूर्वी के कुछ जिलों में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है. आने वाले दिनों में धनबाद समेत कई जिलों में हल्की बारिश होने से तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आ सकती है.

तन ढंककर बाहर निकल रहे लोग :

सुबह होते ही तेज धूप से लोगों की परेशानी बढ़ जाती है. स्थिति यह है कि लोग धूप के कारण बहुत जरूरी नहीं होने पर घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं. जरूरी हुआ तो तेज धूप और लू के थपेड़ों से बचने के लिए लोग तन ढंककर ही बाहर निकल रहे हैं. गर्मी और लू की वजह से दोपहर के वक्त सड़कों पर भीड़ नहीं के बराबर थी. जो बाहर थे, वे भी गमछे और रुमाल के सहारे चेहरे को ढंके नजर आये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें