25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे परिचालन विभाग के कर्मचारियों को मिलेगा संरक्षा यूनिफॉर्म

रेलवे बोर्ड ने सभी महाप्रबंधकों को जारी किया निर्देश

संवाददाता, धनबाद.

रेलवे में परिचालन विभाग के प्वाइंट्स मैन, गेटमैन, केबिनमैन, लीवरमैन को भी संरक्षा यूनिफॉर्म और उपकरणों की आपूर्ति की जाएगी. वर्तमान में यह सुविधा इंजीनियरिंग विभाग के लाइन कर्मचारियों को मिल रही है. इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने 17 मई को सभी महाप्रबंधकों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. यह जानकारी मंगलवार को इसीआरकेयू के धनबाद मंडल के मीडिया प्रभारी एनके खवास ने दी.

कर्मचारी को मिलेगे संरक्षा उपकरण:

उन्होंने बताया कि इस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के अपर महामंत्री सह धनबाद मंडल पीएनएम प्रभारी मो जियाउद्दीन के अनुसार इस प्रावधान को लागू कराने के लिए ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन और इसीआरकेयू काफी समय से प्रयास कर रहा था. ट्रेन परिचालन से संबंधित उपरोक्त रेलकर्मी परिचालन में संरक्षा से जुड़े कार्यों का निष्पादन करते हैं. उन्हें हमेशा सतर्कता और सावधानी का ध्यान रखना पड़ता है. कई बार संरक्षा उपकरणों के अभाव में ये कर्मचारी काम करने के दौरान घायल भी हो जाते हैं.

ये सामान मिलेंगे :

संरक्षा संसाधनों के तहत संबंधित रेलकर्मियों को सेफ्टी शूज, रेनकोट, विंटर जैकेट, दास्ताने, टार्च आदि आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति की जाएगी. रेलवे बोर्ड द्वारा आदेश जारी होने की खबर से एआईआरएफ के जोनल सेक्रेटरी ओपी शर्मा, इसीआरकेयू के केंद्रीय संगठन मंत्री सोमेन दत्ता, नेताजी सुभाष तथा धनबाद मंडल के सभी शाखा सचिवों ने हर्ष जताया है. इनमें बसंत दूबे, आरके सिंह, पीके सिन्हा, रूपेश कुमार, जेके साव, चंदन कुमार शुक्ला, बीके साव, बीबी सिंह, इंद्र मोहन सिंह, आरएन चौधरी, अजीत कुमार मंडल, एमपी महतो, सुनील सिंह, उमेश सिंह, सीपी पांडेय आदि थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें