19.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand: झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह को जान का खतरा, रची जा रही साजिश

झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह की सुरक्षा बढ़ाने का मामला उठाया. उन्होंने कहा कि विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह को जान का खतरा है. इसको लेकर साजिश रची जा रही है.

विधानसभा में बजट सत्र के दौरान सोमवार को विधायक उमाशंकर अकेला ने झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह की सुरक्षा बढ़ाने का मामला उठाया. उन्होंने कहा कि विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह को जान का खतरा है. इसको लेकर साजिश रची जा रही है. सरकार इसे संज्ञान में लेते हुए त्वरित कार्रवाई करे. मालूम हो कि विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह के पूर्व चालक अजय रवानी उर्फ अजय राम के गैंगस्टर अमन सिंह के लिए काम करने की धनबाद पुलिस के समक्ष स्वीकारोक्ति के बाद विधायक की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गये हैं.

गैंगस्टर अमन सिंह कांग्रेस नेता नीरज सिंह सहित चार लोगों की हत्या के आरोप में जेल में बंद है. अपने स्वीकारोक्ति बयान में अजय रवानी ने कई खुलासा किया है. वह अमन के शूटरों को अपने घर में रखने के साथ-साथ उन्हें एक जगह से दूसरी जगह ले जाता, ले आता था. दरअसल बाइक जांच के दौरान पकड़ में आने के बाद अजय ने एक के बाद एक कई खुलासा किया. अमन के साथ बातचीत करने और उसके लिए काम करने के उसके बयान के बाद धनबाद पुलिस भी चौकस हो गयी है. इस मामले में उसके दो अन्य साथियों की तलाश की जा रही है.

विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह के सवाल पर सरकार का जवाब

विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने सोमवार को विधानसभा में एनडीआरएफ की तर्ज पर एसडीआरएफ के गठन का मामला उठाया. विधायक ने पूछा कि क्या राज्य के सभी जिलों में एसडीआरएफ टीम गठित करने की योजना है. जवाब में गृह मंत्रालय द्वारा बताया गया कि झारखंड में समेकित आपदा प्रबंधन हेतु राज्य आपदा मोचन बल का गठन किया जा चुका है. इसके लिए 132 पद सृजित किये गये हैं. इनमें से 66 पद पर जैप के जवान एवं अधिकारियों की सेवाएं ली गयी हैं. शेष 66 पद के लिए संविदा पर कर्मियों की बहाली विचाराधीन है.

Also Read: झरिया विधायक के पूर्व चालक अजय रवानी ने स्वीकारा, गैंगस्टर अमन सिंह के लिए करता था काम

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें