1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. illegal coal mine sinking case dc ordered fir bjp leader deepak prakash targeted hemant soren govt grj

अवैध खदान धंसने का मामला : DC ने दिया FIR का आदेश, बीजेपी नेता दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना

धनबाद के चिरकुंडा थाना क्षेत्र के डुमरीजोड़ अवैध उत्खनन स्थल पर भू-धंसान के दूसरे दिन शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, सांसद पीएन सिंह, विधायक अपर्णा सेनगुप्ता, धनबाद के उपायुक्त संदीप सिंह समेत बीजेपी के कई नेता पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश व अन्य
Jharkhand News: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश व अन्य
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के धनबाद जिले के निरसा के डुमरीजोड़ में अवैध खदान धंसने और लोगों के फंसे होने की आशंका के बीच आज दूसरे दिन शुक्रवार को उपायुक्त संदीप सिंह मौके पर पहुंचे और बीसीसीएल सीवी एरिया के जीएम अपूर्व दत्ता को इसमें शामिल लोगों के खिलाफ एफआईआर करने का आदेश दिया. विधायक अपर्णा सेनगुप्ता के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश भी घटनास्थल पर पहुंचे और हेमंत सोरेन सरकार पर गंभीर आरोप लगाया. आपको बता दें कि इसमें फंसे लोग सुरक्षित निकल गए हैं.

भरा जा रहा अवैध उत्खनन का मुहाना

चिरकुंडा थाना क्षेत्र के डुमरीजोड़ अवैध उत्खनन स्थल पर भू-धंसान के दूसरे दिन शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, सांसद पीएन सिंह, विधायक अपर्णा सेनगुप्ता, धनबाद के उपायुक्त संदीप सिंह समेत बीजेपी के कई नेता पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान उपायुक्त संदीप सिंह ने बीसीसीएल सीवी एरिया के जीएम अपूर्व दत्ता को आदेश दिया कि अवैध उत्खनन में शामिल लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज करें. इधर, जिला प्रशासन ने दो जेसीबी के जरिए अवैध उत्खनन के मुहाने को भरना शुरू कर दिया है.

राज्य सरकार पर लगाया आरोप

घटनास्थल का जायजा लेने के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य सरकार के इशारे पर बड़े पैमाने पर अवैध उत्खनन किया जा रहा है. उन्होंने जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिला प्रशासन साक्ष्य छुपाने का प्रयास कर रहा है. हर मुहाने को बंद किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्यसभा में अवैध कोयला उत्खनन की बात प्रमुखता से रखी गयी है. सांसद पीएन सिंह ने कहा कि संसद में भी कोयला तस्करी की बात को प्रमुखता से रखा गया है. विधायक अपर्णा सेनगुप्ता ने कहा कि कोयले के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए विधानसभा में भी मामले को उठाया गया है.

रिपोर्ट: सुरजीत महतो

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें