29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद में धंस रहे हैं निर्माण, धरती उगल रही है गैस

धनबाद : धनबाद जिले के विभिन्न क्षेत्रों से लगातार मकान धंसने की खबरें आती रहती हैं. इसी तरह जमीन से गैस निकलने की खबरें भी आम हैं. हालांकि, इन घटनाअों से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है. अब जोगता 11 नंबर में सरकारी शौचालय के जमींदोज होने की खबर है. यहां से भी धरती […]

धनबाद : धनबाद जिले के विभिन्न क्षेत्रों से लगातार मकान धंसने की खबरें आती रहती हैं. इसी तरह जमीन से गैस निकलने की खबरें भी आम हैं. हालांकि, इन घटनाअों से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है.

अब जोगता 11 नंबर में सरकारी शौचालय के जमींदोज होने की खबर है. यहां से भी धरती के नीचे से तेजी से काले धुएं का गुबार उठ रहा है. शौचालय के जमींदोज होने और वहां से निकलनेवाली गैस के चलते अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन लोगों में भय का माहौल है.

धनबाद : झरिया में भू-धंसान, पिता-पुत्र जमींदोज, मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने जताया दु:ख, देखें VIDEO

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि झरिया और धनबाद की कोयला खदानों में भीषण आग लगी हुई है. 100 साल से अधिक समय बीत जाने के बावजूद आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. अब तक ऐसी घटनाएं कोलियरी एरिया में ही सुनने को मिलती थीं. लेकिन, अब रिहायशी इलाकों में मकान और जमीन धंसने लगे हैं. यह खतरे का संकेत है.

प्रशासन लोगों से अपील कर रहा है कि वे सुरक्षित स्थलों की ओर चले जायें, लेकिन उनके पुनर्वास की सरकार के पास अब तक कोई ठोस योजना नहीं दिखती. इससे लोगों में सरकार के प्रति आक्रोश भी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें