36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : संताल परगना में कांग्रेस की साख मजबूती देने आ रहे राहुल गांधी

राहुल गांधी यूं तो कई बार चुनाव सभा को संबोधित करने संताल परगना के जिलों में आ चुके हैं. लेकिन पहली बार वे 3 फरवरी को बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन करने आयेंगे. देवघर दौरे को लेकर यहां के कांग्रेसी काफी उत्साहित हैं.

देवघर : दो फरवरी से राहुल गांधी संताल परगना के दौरे पर आ रहे हैं. उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा जहां लोकसभा चुनाव को देखते हुए अहम माना जा रहा है, वहीं विधानसभा की सीटों पर भी कांग्रेस की साख को मजबूती देने के लिए श्री गांधी संताल परगना के चार जिले से गुजरेंगे. जगह-जगह सभायें करेंगे. राहुल गांधी संताल परगना में न्याय यात्रा के जरिए संताल की तीन लोकसभा सीट में से अधिक फोकस गोड्डा लोकसभा सीट टारगेट में है. संताल परगना में कुल 18 विधानसभा सीटें हैं. इसमें से पांच सीट कांग्रेस के पास है. उनके विधायक पाकुड़, महागामा, पोड़ैयाहाट, जामताड़ा और जरमुंडी में हैं. 13 सीटों में भाजपा के पास चार और झामुमो के पास 9 सीटें हैं, जबकि लोकसभा की तीन में दो सीटें भाजपा के पास हैं और एक सीट झामुमो ने जीता है. बंगाल के रास्ते वे झारखंड में प्रवेश करेंगे. संताल परगना के पाकुड़, गोड्डा, दुमका, देवघर और जामताड़ा जिले से राहुल गांधी गुजरेंगे और यहां के लोगों से रू-ब-रू होंगे.

राहुल गांधी आधा दर्जन से अधिक जगहों पर संबोधित करेंगे

न्याय यात्रा के दौरान लोगों से सीधे इंटरेक्ट करने के लिए राहुल गांधी पाकुड़ से देवघर तक तकरीबन आधार दर्जन से अधिक जगहों पर लोगों को संबोधित करेंगे. साथ ही गोड्डा में उन्हें आदिवासी समाज मांझी हड़ाम सम्मान कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान वे आदिवासी समाज के लोगों रू-ब-रू होंगे. श्री गांधी इस यात्रा में संतालपरगना के वैसे इलाके जहां अल्पसंख्यक, आदिवासी, पिछड़े बहुल इलाकों से होकर गुजरेंगे.

पहली बार बाबा बैद्यनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन

राहुल गांधी यूं तो कई बार चुनाव सभा को संबोधित करने संताल परगना के जिलों में आ चुके हैं. लेकिन पहली बार वे 3 फरवरी को बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन करने आयेंगे. देवघर दौरे को लेकर यहां के कांग्रेसी काफी उत्साहित हैं. ज्ञात हो कि देवघर विधानसभा कांग्रेस की सीट रही थी. लेकिन विगत कई टर्म से राजद, जदयू और भाजपा के विधायक यहां से बनते रहे हैं. गठबंधन के कारण कांग्रेस को देवघर की सीट नहीं मिलती है. इस तरह राहुल गांधी देवघर और बाबा बैद्यनाथ मंदिर आकर देवघर के कांग्रेसियों में फिर से एक आस जगा जायेंगे.

Also Read: तीन फरवरी को राहुल गांधी पाकुड़, गोड्डा, दुमका और देवघर में करेंगे भारत जोड़ो न्याय यात्रा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें