26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

21 लाख की साइबर ठगी मामले में आरोपित की तलाश में मोहनपुर पहुंची मुंबई पुलिस

मोहनपुर थाना क्षेत्र के बुढ़वाकुरा गांव में शुक्रवार को साइबर ठगी के आरोपित की गिरफ्तारी के लिए मुंबई पुलिस ने छापेमारी की. वहीं पुलिस के आने की भनक लगते ही साइबर ठगी का आरोपी फरार हो गया.

मोहनपुर : मोहनपुर थाना क्षेत्र के बुढ़वाकुरा गांव में शुक्रवार को साइबर ठगी के आरोपित की गिरफ्तारी के लिए मुंबई पुलिस ने छापेमारी की. वहीं पुलिस के आने की भनक लगते ही साइबर ठगी का आरोपी फरार हो गया. बताया जाता है कि साइबर ठगों के द्वारा केवाइसी कराने के नाम पर 21 लाख रुपये की ठगी एक अधिकारी से कर ली गयी थी. इस संबंध में पीड़ित व्यक्ति के आवेदन पर मुंबई साइबर सेल में साइबर ठगी का मामला दर्ज कराया गया था. साइबर ठग की तलाश में लोकेशन के आधार पर पुलिस मोहनपुर पहुंची. उक्त मामले को लेकर टीम के एक सदस्य ने बताया कि 26 जुलाई 2023 को एक अधिकारी को फोन कर उसके खाते का केवाइसी कराने की बात कहते हुए खाते से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर उसके खाता से कुल नौ बार में 21 लाख 70 हजार रुपये की अवैध निकाली कर ली. ये रुपये कुल चार लोगों के खाता में भेजे गये हैं, जिसमें 11 लाख रुपये पर होल्ड लगाया गया है. वहीं चार घंटे के अंदर शेष रुपये की निकासी कर ली गयी है. रुपये की निकासी बिहार के भागलपुर के एटीएम व भलजोर से की गयी है. इसके अलावा एक एप से ऑनलाइन तीन एसी की खरीदारी की गयी है. मुंबई पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें