25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : विधायक नारायण दास ने बाबा मंदिर में की पूजा, जलाये राम ज्योति

देवघर बाबा नगरी में सुबह से लेकर देर रात्रि तक अयोध्या जैसा उत्सव रहा. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व से ही बाबा मंदिर सहित शहर के छोटे-बड़े मंदिरों में शंख और घंटी की गुंज सुनाई पड़ रही थी.

देवघर : अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देवघर विधायक नारायण दास ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना कर श्री राम मंदिर में भी पूजा की. विधायक ने तिवारी चौक, हदहदिया पुल हनुमान मंदिर, बाजला चौक हनुमान मंदिर में पहुंचकर श्री राम की आराधना की. साथ ही राम ज्योति भी जलाया. बाजार में हड़बड़िया गली से निकली शोभा यात्रा में भी विधायक शामिल हुए. आजाद चौक व शीतला मंदिर के पास श्री राम की पूजा में विधायक शामिल हुए. कोयरीडीह स्थित आवास में विधायक की पत्नी रीता भारती ने गायत्री परिवार की महिलाओं के साथ रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव में शामिल हुई व संध्या में श्री राम ज्योति जलायी. विधायक श्री दास ने कहा कि 500 वर्षों की तपस्या के बाद श्री रामलला गर्भगृह में विराजमान हुए हैं. यह पूरे भारत ही नहीं, पूरी दुनिया के लिए बड़ा अवसर है. श्री राम एकता व विजयी के प्रतीक हैं. उनकी छवि हम सभी भक्तों के हृदय में ज्योति की तरह जलती है. विधायक श्री दास ने कहा कि पूरे देवघर विधानसभा के राम भक्तों ने जिस तरह से उत्साह दिखाया है, इससे एकता और अखंडता को और मजबूती मिलेगी. गांव से लेकर शहर तक देवघरवासी ने प्रभु राम के प्रति अपना प्रेम व स्नेह जोरदार ढंग से दिखाया है.

पूरा शहर राम नाम के गुंज से गुंजा,हर तरफ अनुष्ठान और प्रसाद वितरण

देवघर बाबा नगरी में सुबह से लेकर देर रात्रि तक अयोध्या जैसा उत्सव रहा. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व से ही बाबा मंदिर सहित शहर के छोटे-बड़े मंदिरों में शंख और घंटी की गुंज सुनाई पड़ रही थी, हर ओर राम नाम का गुंज सुनाई पड़ रहा था. कोई ऐसा मंदिर नहीं दिखा जहां विशेष पूजा पाठ और कीर्तन में हरे कृष्ण हरे राम की गुंज सुनाई नहीं पड़ रही हो. बाबा मंदिर में राम मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश कर राम दरबार को दर्शन करने के लिए लोग आतूर थे. सुबह से लेकर रात तक मंदिरों और घरों में दीपोत्सव करते देखे गये. कई शहर के महावीर अखड़ा में सुदंर कांड पाठ आरती, राम मंदिर स्थित रामजानकी मंदिर में महा आरती सत्संग चौक पर अष्टजाम हिरना सहित अलग -अलग जगहों पर आयोध्या के सभी कार्यक्रमों का लाइव दर्शन की व्यवस्था थी. परिवहन विभाग कार्यालय में व, बरगाछ , सीता होटल चौक, मंदिर मोड़ गणेश मंदिर ट्रैकर स्टैंड , बजरंगी चौक बाजला चौक, स्टेशन चौक, बैद्यनाथधाम स्टेशन के निकट शनि मंदिर में वृहत स्तर पर पूजा एवं प्रसाद का वितरण किया गया. इन सभी जगहों पर देर रात तक प्रसाद वितरण का कार्यक्रम जारी रहा. राम दराबार आदी जगहों में कीर्तन व प्रसाद वितरण के साथ-साथ भव्य तरीके से मंदिरों की सजावट की गई थी. वहीं बाबा मंदिर में बैद्यनाथ पंडा कीर्तन मंडली द्वारा कीर्तन तो मंदिर परिसर स्थित भगवान राम के मंदिर में भव्य श्रृंगार एवं विश्व हिंदू परिषद की ओर से मंदिर परिसर में 10005 दीप जलाकर भगवान राम के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया. इस राम मंदिर के अलावा पूरे बाबा मंदिर को आकर्षक तौर पर लाइटों से सजाया गया था. वहीं झौसागढ़ी राम मंदिर , शहीद आश्रम रोड, कुंडा मोड, करनीबाग , कालीराखा, बाजला चौक, बेलाबगान , जसीडीह आदी इलाके के हनुमान मंदिर सहित अन्य मंदिरों में भी विशेष पूजा पाठ कर प्रसाद का वितरण किया गया.

Also Read: देवघर : बीआइटी में रामोत्सव पर जलाये गये 2000 दीये

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें