35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संताल पहुंचे सीएम रघुवर दास बोले, हम बनायेंगे स्किल्ड झारखंड

संजीत मंडल की रिपोर्ट देवघर : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास आजसंतालपरगना पहुंचे हैं. उन्होंने वहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि युवा को रोजगाद देना मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आप में अगर हुनर है तो आप कुछ भी कर सकते हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने […]


संजीत मंडल की रिपोर्ट

देवघर : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास आजसंतालपरगना पहुंचे हैं. उन्होंने वहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि युवा को रोजगाद देना मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आप में अगर हुनर है तो आप कुछ भी कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि निवेश वहीं होगा, जहां कानून सरल होगा. इसलिए झारखंड में लोग निवेश करना चाहते हैं. मुख्यमंत्री देवघर के मधुपुर अनुमंडल क्षेत्र के चेतनारी में नवनिर्मित आइटीआइ का उदघाटन करने पहुंचे हैं.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि बहुत जल्द हम झारखंड को स्किल्ड झारखंड बनायेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य में किसी एक वर्ग का नहीं सभी का विकास होगा. उन्होंने कहा कि यहां सबका साथ, सबका विकास होगा.

मुख्यमंत्री श्री दास ने कहा कि जबतक आर्थिक विकास नहीं होता, झारखंड के हर व्यक्ति का विकास नहीं होगा.

रघुवर दास ने कहा कि युवा नौकरी के पीछे नहीं भाग कर स्किल्ड बनें. उन्होंने कहा कि आप अपना काम ईमानदारी से करें, यही देश सेवा है. सीएम दास ने कहा कि आने वाले पांच सालों में झारखंड का विकास शिखर पर होगा. सीएम ने उपस्थित लोगों से कहा कि आप अपनी बेटियों को जरूर पढ़ायें. पहले उन्हें पढ़ायें, फिर उनकी विदाई करें.

सीएम ने कहा कि इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात को याद रखें : बेटी बचाओ, बेटी पढाओ. अगर कोई दिक्कत हो तो 181 नंबर पर कॉल करें, मैं जरूर मदद करूंगा. सीएम ने कहा कि जब एक-एक गांव मजबूत बनेगा तभी झारखंड मजबूत होगा. उन्होंने व्यवस्था में पारदर्शिता बनाने पर जोर दिया. उन्होंने लोगों से इस दौरान हेलमेट पहनने की अपील भी की.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने संताल परगना केछह आइटीआइ का उदघाटन किया

बुधवार को मधुपुर के चेतनारी में आयोजित उदघाटन समारोह में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने देवघर के दो, दुमका के दो और गोड्डा और जामताड़ा के एक-एक आइटीआइ का उदघाटन कर कौशल विकाश के लिए युवाओं को तोहफा दिया है. दुमका-जरमुंडी और सरैयाहाट, गोड्डा-सुंदरपहाड़ी, जामताड़ा-विद्यासागर के आइटीआइ का ऑनलाइन उदघाटन सीएम ने किया. इसमें एक महिला आइटीआइ जसीडीह में बना है. इससे पूर्व उन्होंने चेतनारी, मधुपुर, आइटीआइ के प्रशिक्षण सत्र का उदघाटन किया. इस क्रम में उन्होंने आइटीआइ भवन का निरीक्षण किया. इस अवसर पर झारखंड के श्रम नियोजन व कौशल विकास प्रशिक्षण मंत्री राज पलिवार, कृषि मंत्री रणधीर सिंह, देवघर विधायक नारायण दास, सारठ के पूर्व विधायक उदय शंकर सिंह, श्रम विभाग के सचिव एसके रहाटे, आयुक्त बीके सिंह, डीसी अरवा राजकमल, एसपी ए विजयालक्ष्मी, प्रक्षिशु आइएएस आदित्य रंजन, डीपीआरओ बिंदेश्वरी झा सहित कई गण्यमान्य लोग व अधिकारी उपस्थित थे. उदघाटन समारोह का संचालन राम सेवक गुंजन ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें