1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. invitation to pm modi to come to babadham urged to name deoghar airport as baba baidyanath airport smj

PM मोदी को बाबाधाम आने का भेजा निमंत्रण, देवघर एयरपोर्ट का नाम बाबा बैद्यनाथ एयरपोर्ट रखने का किया आग्रह

PM मोदी को बाबाधाम आने का निमंत्रण देवघर के पंडा धर्मरक्षिणी सभा ने भेजा है. साथ ही देवघर एयरपोर्ट का नाम बाबा बैद्यनाथ के नाम से करने का आग्रह भी पीएम मोदी से किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: PM मोदी को बैद्यनाथधाम आने का देवघर के पंडा धर्मरक्षिणी सभा ने भेजा निमंत्रण.
Jharkhand news: PM मोदी को बैद्यनाथधाम आने का देवघर के पंडा धर्मरक्षिणी सभा ने भेजा निमंत्रण.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: देवघर के पंडा धर्मरक्षिणी सभा ने PM मोदी को बैद्यनाथधाम आने का निमंत्रण भेजा गया है. इस निमंत्रण पत्र में पूर्वोत्तर भारत की सांस्कृतिक नगरी देवघर में आने का आग्रह किया है. साथ ही देवघर एयरपोर्ट का नाम बाबा बैद्यनाथ एयरपोर्ट रखने का आग्रह भी किया गया है.

पीएम मोदी का बाट जोह रहा बाबा नगरी

इस संबंध में पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष डॉ सुरेश भारद्वाज ने कहा कि सभा की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी को बैद्यनाथधाम आने का निमंत्रण भेजा गया है. उन्होंने पत्र में कहा है कि बैद्यनाथधाम के लोग एयरपोर्ट और एम्स लोकार्पण के लिए एक महान शिवभक्त प्रधानमंत्री का बाट जोह रहा है.

तीर्थ-पुराहितों ने किया आग्रह

डॉ भारद्वाज ने कहा कि जिस तरह बनारस देश की सांस्कृतिक राजधानी के रूप में जाना जाता है, तो देवघर भी पूर्वोत्तर भारत की सांस्कृतिक नगरी कही जाती है. इसलिए देवघर के तमाम तीर्थ-पुरोहित प्रधानमंत्री से आग्रह करते हैं कि आप बैद्यनाथधाम आयें और स्पर्श पूजा करके अपने अंदर के शक्तिपुंज को और प्रज्ज्वलित कर गुणात्मक गति से देश की सेवा करें.

देवघर एयरपोर्ट का नाम बाबा बैद्यनाथ करने की अपील

साथ ही उन्होंने देवघर एयरपाेर्ट का नाम बाबा बैद्यनाथ के नाम पर करने की अपील की है. कहा कि पीएम मोदी इस एयरपोर्ट का नाम बाबा बैद्यनाथ कर सभी सनातनी को उपकृत कर सकते हैं. बता दें कि देवघर एयरपोर्ट का निर्माण अपने अंतिम चरण में हैं. अब बस DGCA से हरी झंडी मिलनी बाकी है. इससे पहले हर टेस्ट में यह एयरपोर्ट सफल रहा है. पिछले दिनों यहां से विमानों के उड़ान का ट्रायल भी किया गया था, जो सफल रहा था. फिलहाल, डोमेस्टिक हवाई सेवा शुरू करने को लेकर दो एयरलाइंस कंपनियां स्पाइसजेट और इंडिगो को AAI से अनुमति मिल चुकी है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें