1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. republic day 2022 how will be celebrated in chatra guidelines issued srn

इस बार चतरा में कैसे मनेगा गणतंत्र दिवस, कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार

गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर शनिवार को उपायुक्त अंजली यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की. बैठक में एसपी राकेश रंजन के अलावा जिला व पुलिस प्रशासन के कई वरीय पदाधिकारी शामिल थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इस बार चतरा में कैसे मनेगा गणतंत्र दिवस
इस बार चतरा में कैसे मनेगा गणतंत्र दिवस
Prabhat Khabar Graphics Symbolic Pic

गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर शनिवार को उपायुक्त अंजली यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की. बैठक में एसपी राकेश रंजन के अलावा जिला व पुलिस प्रशासन के कई वरीय पदाधिकारी शामिल थे. उपायुक्त ने कार्यक्रम के आयोजन को लेकर सभी बिंदुओं पर विचार-विमर्श कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

हर वर्ष की भांति इस बार भी गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित होगा. कार्यक्रम में परेड, झंडोत्तोलन, खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया. उपायुक्त ने मुख्य कार्यक्रम स्थल के साथ सभी सरकारी कार्यालयों में निर्धारित समय पर झंडोत्तोलन करने को कहा.

कोविड-19 के मानकों का पूर्णत: पालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन करने का निर्देश दिया. कार्यक्रम में आने वाले लोगों को मास्क लगाना व शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा. उपायुक्त ने परेड की तैयारी, झांकियों की थीम समेत अन्य विषयों पर निर्देश पदाधिकारियों को दिया. स्टेडियम की साफ-सफाई, लाउड स्पीकर, पेयजल की व्यवस्था, परेड की तैयारियां, राष्ट्रगान, निरीक्षण के लिए जीप की व्यवस्था, एलइडी स्क्रिन की व्यवस्था का निर्देश दिया गया.

गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारी व कर्मी समेत अन्य को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा. बैठक में वन प्रमंडल पदाधिकारी उत्तरी, दक्षिणी, सीआरपीएफ के कमांडेंट, जिला स्तरीय सभी कार्यालय प्रधान, सीएस डॉ एसएन सिंह, डीएसपी मुख्यालय केदारनाथ राम, सीसीएल, पिपरवार, टंडवा, एनटीपीसी, मगध कोल परियोजना के महाप्रबंधक, सभी विभाग के कार्यपालक अभियंता, डीएसई, एलडीएम, इंदुमती टिबड़ेवाल, जवाहर नवोदय विद्यालय, डीएवी, नाजरेथ विद्या निकेतन, राज्य संपोषित बालिका उवि, बालक उवि के प्राचार्य समेत कई पदाधिकारी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें