1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. drivers not following coronas new guidelines in chaibasa paying fines

चाईबासा में कोरोना की नयी गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे वाहन चालक, भर रहे जुर्माना

By Panchayatnama
Updated Date
कोरोना की नयी गाइडलाइन का कर रहे उल्लंघन, भर रहे जुर्माना
कोरोना की नयी गाइडलाइन का कर रहे उल्लंघन, भर रहे जुर्माना
प्रतीकात्मक तस्वीर

चाईबासा : कोरोना संकट के दौरान पश्चिमी सिंहभूम जिले में लोग जुर्माना भर रहे हैं, लेकिन हेलमेट व मास्क नहीं पहन रहे हैं. अधिकतर लोग कोरोना की नयी गाउडलाइन का उल्लंघन करने पर जुर्माना भर रहे हैं. मई महीने में हेलमेट नहीं पहनने पर करीब दो लाख रुपये जुर्माना वसूला गया है.

नयी गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर जुर्माना

पश्चिमी सिंहभूम जिले में कोरोना की नयी गाइडलाइन का लोग धड़ल्ले से उल्लंघन कर रहे हैं. मई महीने में जिलेवासियों ने हेलमेट नहीं पहनने पर 1.90 लाख रुपये का जुर्माना भरा है. इसके बाद जिले में कोरोना संकट को देखते हुए वाहन चालकों के लिए जारी नयी गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों से भी विभाग की ओर से फाइन वसूला गया है.

डीजीपी के निर्देश पर सघन जांच

झारखंड के डीजीपी एमवी राव के निर्देश के बाद पश्चिमी सिंहभूम जिले में सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. इससे प्रतिदिन 40 से 50 हजार तक की वसूली वाहन चालकों से की जा रही है. जांच के दौरान ट्रिपल लोडिंग, हेलमेट और लाइसेंस आदि की जांच की जा रही है.

सदर चाईबासा से सर्वाधिक वसूली

सबसे अधिक फाइन की वसूली जिले के सदर चाईबासा क्षेत्र से हो रही है. बावजूद इसके वाहन चालक मानने को तैयार नहीं है. इस संबंध में सदर अनुमंडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी परितोष कुमार ठाकुर ने बताया कि डीजीपी के निर्देश के बाद सघन जांच अभियान जारी है. इसमें खासकर हेलमेट, मास्क आदि नहीं पहनने वालों पर सख्ती बरती जा रही है. चाईबासा शहर के विभिन्न चिन्हित स्पॉट पर सदर एवं मुफ्फसिल थाना पुलिस के सहयोग से विभाग की ओर से सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

बिना मास्क के 40 बाइक चालक पकड़ाये

गुवा बाजार में रविवार को बिना मास्क के 40 बाइक चालकों को पुलिस ने पकड़ा. पुलिस ने बाइक चालकों को चेतावनी देकर छोड़ा. इसके साथ ही उन्हें मास्क व हेलमेट पहन कर बाइक चलाने की सलाह दी गई. बाइक चालकों ने गुवा बाजार आने से पूर्व मास्क पहनने की शपथ ली.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें