25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेल ने नेशन बिल्डर्स-2024 के बीच भारत के सर्वश्रेष्ठ नियोक्ताओं में जगह बनायी

पुरस्कार सेल के कार्मिकों की वर्षों की कड़ी मेहनत व समर्पण का प्रमाण : अध्यक्ष

बोकारो. देश की महारत्न सार्वजनिक इस्पात उत्पादक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने नेशन बिल्डर्स-2024 के बीच भारत के सर्वश्रेष्ठ नियोक्ताओं में अपनी जगह बनायी है. सेल को यह मान्यता ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट-इंडिया’ की ओर से प्रदान किया गया. यह प्रतिष्ठित पुरस्कार सेल की राष्ट्र-निर्माण के प्रति अटूट प्रतिबद्धता की विरासत और मज़बूत भरोसे की कार्यसंस्कृति बनाने के प्रयासों को मान्यता प्रदान करता है. इससे पहले सेल ने दिसंबर 2023 में ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट, इंडिया द्वारा दिसंबर 2023 से दिसंबर 2024 के लिए ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क’ प्रमाणन हासिल किया था. ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क – इंडिया’ ने कठोर मानदंडों को पूरा करने वाले संगठनों को सम्मानित करने के लिए इस महत्वपूर्ण पुरस्कार की स्थापना की है, जिनका मूल्यांकन स्वतंत्र तरीके से किया जाता है. सेल की ओर से यह पुरस्कार सेल के निदेशक (कार्मिक) केके सिंह ने 19 जून 2024 को मुंबई में आयोजित एक पुरस्कार समारोह में ग्रहण किया. सेल के अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश ने कहा कि ग्रेट प्लेस टू वर्क-इंडिया द्वारा प्रदान किया गया यह सम्मान बेहद खुशी व गौरव की बात है. यह पुरस्कार सेल के कार्मिकों की वर्षों की कड़ी मेहनत व समर्पण का प्रमाण है. यह सम्मान हमें और भी बेहतर करने का आत्मविश्वास देता है.

भारत की राष्ट्र निर्माण विकास गाथा में सेल का स्थान गौरवपूर्ण

आजादी के बाद एक देश के तौर पर उभरने के शुरुआती सालों में सार्वजनिक क्षेत्र के तहत सेल के इस्पात संयंत्र राष्ट्र निर्माता रहे. देश को आत्मनिर्भर बनाने और तीव्रगति से औद्योगिकीकरण के लिए बुनियादी ढांचा बनाने के लिए 50 और 60 के दशक में भारी पूंजीगत व्यय के साथ इस्पात संयंत्र स्थापित किये गये थे. इसके बाद सेल और भारत में इस्पात क्षेत्र लगातार आगे बढ़ते हुए दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा इस्पात उत्पादक देश बन गया है. भारत की राष्ट्र निर्माण विकास गाथा में सेल का स्थान गौरवपूर्ण है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें