1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. naukri 2021 bsl sail news doctors and nurses are being appointed by bokaro steel limited to prevent corona infection in bokaro of jharkhand direct interview for contract appointment on 8 may grj

Naukri 2021 : बोकारो में कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए BSL डॉक्टरों व नर्सों की करेगी बहाली, सीधे इंटरव्यू से होगी नियुक्ति, ये है लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Naukri 2021 :  कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए BSL डॉक्टरों व नर्सों की करेगी बहाली
Naukri 2021 : कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए BSL डॉक्टरों व नर्सों की करेगी बहाली
फाइल फोटो

Naukri 2021, BSL SAIL News, बोकारो न्यूज (सुनील तिवारी) : कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोरोना के उपचार के लिए गैसियस ऑक्सीजन (जीओएक्स) की सुविधा से लैस बिस्तरों की संख्या बीएसएल-सेल में बढ़ेगी. इसके लिए बीएसएल-सेल में डॉक्टर और नर्सों की बहाली होगी. भारत सरकार के दिशा-निर्देश पर सेल के पांचों एकीकृत स्टील प्लांट में कोरोना उपचार के लिए गैसियस ऑक्सीजन (जीओएक्स) की सुविधा से लैस 2500 बिस्तरों वाली सुविधा विकसित किए जाने की कड़ी में बोकारो में भी 500 बेड क्षमता का अस्थायी अस्पताल चरणबद्ध तरीके से बनाये जाने की योजना है.

मरीज़ों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बीएसएल ने अतिरिक्त बेड के साथ-साथ डॉक्टरों और नर्सों को अनुबंध पर बहाल करने के लिए विज्ञापन निकाला है. बोकारो जनरल हॉस्पिटल में डॉक्टर और नर्सों के 60 पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए साक्षात्कार लिया जा रहा है. नर्स या डॉक्टर के पद पर आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी 08 मई 2021 तक सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं. नर्स व डॉक्टर के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीधे इंटरव्यू के जरिए होगा.

रिक्त पदों की संख्या - डॉक्टर -30 और नर्स -30 है. नियुक्ति स्थान - बोकारो जिला, झारखंड होगा. शैक्षिक योग्यता : डॉक्टर के पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस पास होना जरूरी है. साथ ही मेडिकल कांउसिल ऑफ इंडिया में रजिस्ट्रेशन होना भी जरूरी है. नर्स के पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को बीएससी (नर्सिंग) या 10+2 इंटर साइंस से पास होने के साथ तीन वर्षीय जीएनएम डिप्लोमा हो. डॉक्टर को 5000 रुपए प्रतिदिन (8 घंटे की ड्यूटी के लिए) और नर्स को 1000 रुपए प्रतिदिन (8 घंटे की ड्यूटी के लिए) वेतनमान मिलेगा. कॉन्ट्रैक्ट पर और भी डॉक्टरों की बहाली का विज्ञापन जल्द निकाला जाएगा.

उधर, सेल ने प्रोफिशिएंसी नर्स ट्रेनी के 83 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन आवेदन शुरू है. अंतिम तिथि 17 मई 2021 है. आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास बीएससी नर्सिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट्स के पास इंटर्नशिप सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट की उम्र 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में छूट दी जाएगी. सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को हर महीने 8000 रुपए स्टाइपेंड के तौर पर दिए जाएंगे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें