1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jharkhand news cm hemant soren big announcement in santal mahasammelan now tribal students will get scorpio on 50 grant srn

संताल महासम्मेलन में सीएम हेमंत का बड़ा ऐलान, अब आदिवासी मेधावी छात्रों को मिलेगा 50% अनुदान पर स्कॉर्पियो

लुगुबुरु घांटाबाड़ी ललपनिया में कल महासम्मेलन खत्म हुआ, जिसमें हेमंत सोरेन ने भी पूजा अनुष्ठान में भाग लिया. उन्होंने इस सम्मेलन में आदिवासियों को कई संदेश दिये, जिसमें उन्होंने कहा कि आदिवासी मेधावी छात्रों को 50 प्रतिशत अनुदान पर स्कॉर्पियो देने का प्रावधान है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
संताल महासम्मेलन में सीएम हेमंत का बड़ा ऐलान
संताल महासम्मेलन में सीएम हेमंत का बड़ा ऐलान
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Bokaro News बोकारो : लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ हमारी असीम आस्था का केंद्र है. यहां के विकास और उत्थान के लिए सरकार कृतसंकल्प है. आदिवासी संताल अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलायें और हड़िया-दारू बेचना बंद करें. आपकी सरकार हर संभव मदद करने के लिए तैयार और तत्पर है. आपको आर्थिक व सामाजिक रूप से सशक्त करने की हमारी सरकार ने कई योजनाएं बनायी हैं.

उसका लाभ उठायें. कोई परेशानी आती है और अधिकारी नहीं सुनते हैं, तो स्थानीय जनप्रतिनिधियों को शिकायत करें या मुझे बतायेें. ये बातें शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लुगुबुरु के दोरबार चट्टानी में कहीं. वह 21वें अंतरराष्ट्रीय संताल सरना धर्म महासम्मेलन (राजकीय पूजन महोत्सव) को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपके अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत योजनाएं गांव-पंचायतों में पहुंच रही हैं. कहा कि आदिवासी छात्र खूब पढ़े-लिखें. मेधावी छात्रों को 50 प्रतिशत अनुदान पर स्कॉर्पियो देने का प्रावधान है. मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि लुगुबुरु जैसे महान धर्मस्थल का व्यापक विकास किया जायेगा.

92 लोगों को नियुक्ति पत्र का वितरण

बोकारो जिले में विभिन्न सरकारी विभागों में 92 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया. सीएम ने सांकेतिक रूप से कुछ कर्मियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया. इसके अलावा लाभुकों को परिसंपत्तियों का वितरण भी किया गया.

परिवार संग सीएम ने टेका मत्था

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन और दोनो बेटों के साथ लुगुबुरु पहुंचे. दोरबार चट्टानी के पुनाय थान में पूजा- अर्चना की. राज्य की खुशहाली की कामना की. मौके पर सीएम को चांदी का मुकुट पहनाकर उनका अभिनंदन किया गया.

लुगू बाबा हमारे कुल देवता हैं : कल्पना

ललपनिया. लुगू बाबा हमारे कुल देवता हैं. कोविड को लेकर कम भीड़ हुई. अब झारंखड में हालात ठीक हो रहे हैं. आगे हालात ठीक होने पर हम सभी उसी उत्साह के साथ फिर जुटेंगे. ये बातें झारंखड के मुख्यमंत्री हेमत सोरेन की धर्मपत्नी कल्पना सोरेन ने लुगू बाबा देव स्थल में पूजा-पाठ करने के बाद पत्रकारों से कही.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें