1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jharkhand news beautification did not happen sadam bazar free from encroachment angry people made this demand of dc grj

झारखंड के साडम बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने के बाद भी नहीं हुआ सौंदर्यीकरण, नाराज लोगों ने की ये मांग

बोकारो के साडम बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराए डेढ़ साल गुजर जाने के बाद भी सौंदर्यीकरण नहीं किया गया है. इससे व्यवसायियों में नाराजगी है. स्थानीय लोगों ने उपायुक्त से बाजार के सौंदर्यीकरण की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : अतिक्रमण मुक्त साडम बाजार
Jharkhand News : अतिक्रमण मुक्त साडम बाजार
प्रभात खबर

Jharkhand News, बोकारो न्यूज (नागेश्वर) : झारखंड के बोकारो जिला अंतर्गत गोमिया प्रखंड अंतर्गत साडम पूर्वी व होसिर पूर्वी पंचायत अवस्थित साडम बाजार को अतिक्रमण मुक्त किये तीन वर्ष गुजर गये. इसके बावजूद बाजार का सौंदर्यीकरण नहीं किया गया. आपको बता दें कि गोमिया प्रखंड में साडम बाजार का काफी महत्वपूर्ण स्थान है. ढाई वर्ष पूर्व बेरमो अनुमंडल तेनुघाट के तत्कालीन एसडीएम प्रेम रंजन के दिशा निर्देश पर केशर हिन्द भूमि में लग रहे बाजार पर किये गये अतिक्रमण को गोमिया के तत्कालीन सीओ यशवंत नायक द्वारा दर्जनों दुकानों को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया था.

अतिक्रमण मुक्त करने के बाद प्रशासन द्वारा जानकारी दी गयी कि मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाकर सभी को दुकान आवंटित की जायेगी. साथ ही पार्किग की भी व्यवस्था होगी. ढाई वर्ष गुजर गये पर सौंदर्यीकरण नहीं किया गया. साडम बाजार तेनुघाट डैम से सटा है. यहां डैम की मछलियां काफी मात्रा में बिक्री की जाती हैं. कृषि यंत्र व बांस के बने सामान के अलावा व्यवसायी मंडी है. गोमिया के अलावा ललपनिया, आइइएल, हजारी स्वांग,तेनुघाट, सरहचिया, झिरके ,कथारा, तुलबूल आदि क्षेत्रों से काफी संख्या में लोगों के द्वारा यहां आकर खरीददारी की जाती है.

पूर्व विधायक माधवलाल सिंह ने कहा कि बाजार के सौंदर्यीकरण को लेकर वे उपायुक्त से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा अनदेखी करने पर वे सरकार से बातचीत करेंगे. भाकपा नेता सह झारखड आंदोलनकारी इफ्तेखार महमूद ने कहा कि पूर्व में बेरमो अनुमंडल तेनुघाट के एसडीएम को पत्र लिखकर बाजार को सौंदर्यीकरण के लिए आग्रह कर चुका हूं. अब अगला कदम आंदोलन का है. साडम पूर्वी पंचायत की निवर्तमान मुखिया सह माले नेत्री शोभा देवी व माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि बाजार अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया, पर सौंदर्यीकरण नहीं किया गया. सामाजिक कार्यकर्ता जय प्रकाश तिवारी, सुरजलाल सिंह, निवर्तमान जिप सदस्य प्रकाश लाल सिंह, पूर्व निवर्तमान मुखिया ऱाम लखन प्रसाद, पूर्व मुखिया घनश्याम राम, माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद यादव, सामाजिक कार्यकर्ता महाबीर जैन, पूर्व विकास जैन, राजकुमार जैन, शेखर पासवान सहित कई लोगों ने बोकारो के उपायुक्त से साडम बाजार के सौंदर्यीकरण की मांग की है.

गोमिया अंचल के सीओ संदीप कुमार टोपनो ने कहा कि गोमिया अंचल में पदभार ग्रहण किए लगभग 9 माह हो गए हैं. साडम बाजार को अतिक्रमण मुक्त किए जाने की जानकारी नहीं है. इस बाबत जानकारी लेकर संबंधित अधिकारियो को पत्र लिखकर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें