1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jharkhand crime news illegal withdrawal of lakhs by cloning atm of 3 customers of bokaro police is scanning cctv footage smj

Jharkhand Crime News : बोकारो के 3 कस्टमर का ATM क्लोनिंग कर लाखों की अवैध निकासी, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

बोकारो स्टील सिटी सेक्टर-4 स्थित HDFC बैंक के तीन कस्टमर के खातों से लाखों की अवैध निकासी हुई है. अवैध निकासी HDFC के पुटकी शाखा के ATM से हुई है. जानकारी मिलने पर पुलिस CCTV फुटेज के साथ-साथ अन्य पहलुओं की जांच में जुट गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बोकारो में ATM क्लोनिंग कर लाखों की अवैध निकासी मामले में पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी.
बोकारो में ATM क्लोनिंग कर लाखों की अवैध निकासी मामले में पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी.
फाइल फोटो.

Jharkhand Crime News (बोकारो) : झारखंड के बोकारो स्टील सिटी सेक्टर-4 स्थित HDFC बैंक की शाखा के तीन ग्राहकों के खाता से अवैध निकासी का मामला सामने आया है. इसके तहत शॉम्पी गुप्ता, रीता शांडिल्य और शशांक के खाते से क्रमश: 50 हजार, 41 हजार 500 और 20 हजार रुपये की अवैध निकासी की गयी है. पीड़ितों की मानें, तो मामला पूरी तरह ATM क्लोनिंग का है. सभी निकासी HDFC की पुटकी शाखा की ATM से की गयी है. पीड़ितों ने इसकी शिकायत संबंधित बैंक और पुलिस से की है.

बताया गया कि सेक्टर-4 स्थित HDFC की ATM में बैलेंस चेक किया, तो उसके अकाउंट से अवैध तरीके से रुपये की निकासी की जानकारी मिली. शॉम्पी गुप्ता ने बताया कि जब वो बैलेंस चेक करने ATM गये थे, उस वक्त 3-4 लोग अंदर थे. उनकी हरकत संदिग्ध लग रही थी. उस समय कोई गार्ड मौजूद नहीं था.

ATM में नहीं था कोई गार्ड

रीता शॉंडिल्य की बेटी निशा देशमुख की मानें, तो सेक्टर-4 स्थित ATM का इस्तेमाल किया. इस दौरान कुछ लोग ATM रूम के अंदर मौजूद थे. कोई गार्ड नहीं था. रविवार को पुटकी ब्रांच की ATM से 20 हजार रुपये की दो बार निकासी और फिर 1500 रुपये की एक निकासी की गयी. वहीं, शशांक की मानें, तो रविवार को करीब 11.30 बजे अकाउंट से 20 हजार रुपये की निकासी हुई. निकासी का मैसेज मोबाइल में मिला. जिसमें पुटकी ब्रांच का जिक्र था. शशांक ने बताया कि शनिवार को सेक्टर-4 स्थित HDFC ATM का इस्तेमाल किया था. उस समय कई लोग ATM रूम में मौजूद थे. एक क्लीनिंग स्टाफ जैसा दिखने वाला शख्स बार-बार अंदर-बाहर कर रहा था.

बैंक शाखा में हुआ हंगामा

इस मामले को लेकर पीड़ित बोकारो स्टील सिटी ब्रांच में शिकायत करने पहुंचे थे, लेकिन अधिकारियों ने किसी प्रकार का सहयोग नहीं किया. बैंककर्मियों ने इसे आम बात कहकर ग्राहकों की बात को दरकिनार कर दिया. ब्रांच मैनेजर अशोक कुमार से जब इस मामले में बात करने के लिए संपर्क किया गया, तो वो बैंक में नहीं मिले. अन्य बैंक स्टॉफ ने भी कुछ कहने से साफ इंकार कर दिया. इधर, ब्रांच मैनेजर ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर रखा था.

इससे नाराज पीड़ितों ने बैंक में हंगामा करना शुरू किया. बैंक में हो-हंगामा होने के बाद सेक्टर-4 की पुलिस मौके पर पहुंची. पीड़ितों से बात करने के बाद थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि मामला ATM से निकासी का है. CCTV फुटेज के आधार पर दोषियों की पहचान की जायेगी. साथ ही साइबर नियम के तहत कार्रवाई की जायेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें