1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. giridih mp and former mp face to face on coal theft case in berma area smj

Jharkhand News: बेरमाे क्षेत्र में कोयला चोरी मामले को लेकर गिरिडीह सांसद और पूर्व सांसद आमने-सामने

बेरमो कोयलांचल में कोयला चोरी को लेकर गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी और पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय आमने-सामने हैं. दोनों के बीच खूब आरोप-प्रत्यारोप हो रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: बेरमो में कोयला चोरी मामले को लेकर गिरिडीह सांसद और पूर्व सांसद आमने-सामने.
Jharkhand news: बेरमो में कोयला चोरी मामले को लेकर गिरिडीह सांसद और पूर्व सांसद आमने-सामने.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news: बोकारो जिला के बेरमो क्षेत्र में कोयला चोरी मामले को लेकर गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी और पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय आमने-सामने आ गये हैं. दोनों एक-दूसरे पर खूब आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं. दोनों राजनेताओं के एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप को लेकर क्षेत्र में राजनीतिक हलचल तेज हो गयी है.

पूर्व सांसद खुद कर रहे हैं चोरी : चंद्रप्रकाश चौधरी

गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय बेरमो कोयलांचल में हो रही कोयला चोरी पर क्यों नहीं बयान देते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि चूंकि उनकी गाड़ी चलती है. वो कोयला चोरी खुद करते हैं. कहा कि पूर्व सांसद को यह भी बताना चाहिए कि इससे पहले बाघमारा दूसरी जगह पर थी क्या? इस बयान से बाघमारा के लोग नाराज हैं.

सांसद श्री चौधरी ने कहा कि CTPS (चंद्रपुरा थर्मल पावर स्टेशन) में काम कर रही गुलजार रोड लाइंस एक फ्रॉड कंपनी है. उसने CTPS के मजदूरों के साथ अन्याय किया है. उनके लोग यदि उस कंपनी पर दबाव नहीं बनाते, तो यह कंपनी यहां से भाग जाती और मजदूरों को पैसा नहीं मिल पाता.

उन्हाेंने कहा कि पूर्व सांसद को गुलजार कंपनी की सत्यता का पता नहीं है. राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप चलता रहता है. कहा कि सच्चाई है कि इस मामले में थाना में केस किया गया है. खुद मजदूरों ने भी इस कंपनी के खिलाफ लेबर ऑफिसर के यहां केस किया है. कहा कि गुलजार रोड लाइंस कंपनी के साथ उनकी कोई पार्टनरशिप नहीं है. कंपनी में उनके नजदीकी लोग थे. जिसके साथ बिजनेस टर्म है. उसने पैसा लिया, मगर भुगतान नहीं किया. उसकी नीयत पैसा वापस करने की नहीं थी.

सांसद मेरा इतिहास-भूगोल जान लें : रवींद्र पांडेय

वहीं, पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय ने गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी के दिये बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सांसद को उनका इतिहास-भूगोल जानने के लिए तीन-चार बार और गिरिडीह का सांसद बनना पड़ेगा. हमलाेग आज से नहीं, बल्कि 1972 से ट्रांसपोर्टर हैं. जब उनकी एक गाड़ी चलती थी. कहा कि रहा सवाल कोयला चोरी का, तो कहीं भी कोयला चोरी हो रही है, तो यह झारखंड और उनके जिले की बदनामी है. इस पर प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए.

गिरिडीह संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद श्री पांडेय ने कहा कि उनके सांसद रहते बाघमारा में इस तरह गुंडई नहीं होती थी, जो अभी चल रही है. कहा कि सांसद श्री चौधरी से पहले पूछना चाहिए कि चंद्रपुरा में व्यापारी के साथ जो घटना घटी है, वह सही या गलत.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें