22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Elephant Attacks: गोमिया में जंगली हाथी ने वृद्ध को पटका, 2 महिलाओं को सूंड से ऊठा फेंका, तीनों की मौत

Elephant Attacks: अपने झुंड से बिछड़कर एक जंगली हाथी गोमिया के एक गांव में घुस गया. वहां उसने एक वृद्ध को पटककर मार डाला, जबकि दो महिलाओं पर भी हमला किया, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान हाथी हमले में घायल चैलियाटांड़ निवासी सुहानी हेंब्रम और ललपनिया के बैंक मोड़ निवासी मंजरी देवी दोनों की भी मौत हो गई. इस प्रकार तीन मौत हो गई.

Elephant Attacks | गोमिया (बोकारो), नागेश्वर/ रामदुलार पंडा : गोमिया के कोदवाटांड़ गांव में जंगली हाथी ने एक वृद्ध को पटककर मार डाला. वहीं कोदवाटांड़ और चैलियाटांड़ गांव में दो महिला को पटककर घायल कर दिया. हाथी ने महिला को सूंड से ऊठा कर फेंक दिया, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गई. फिर इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गई. घटना रविवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे की है.

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस

जानकारी के अनुसार रविवार सुबह अपने झुंड से बिछड़कर एक हाथी गांव में प्रवेश कर गया. कोदवाटांड़ के बांगलाटांड़ में हाथी ने 64 वर्षीय वृद्ध शानू मुर्मू को कुचलकर मार डाला. घटना शानू के घर के समीप ही घटी है. मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जुटे हुए हैं. ललपनिया ओपी की पुलिस भी मौके पर पहुंची और जरूरी प्रक्रियाएं कर रही है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आगे की प्रक्रिया की जा रही है.

कोदवाटांड़ में एक पर भी हाथी ने किया हमला

कोदवाटांड़ की घटना के बाद हाथी ने थोड़ी दूरी पर माड़ घाटी के समीप लकड़ी लेने गई ललपनिया बैंक मोड़ निवासी भीम तुरी की पत्नी मंजरी देवी को भी घायल कर दिया. उसे टीटीपीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, फिर सीएचसी गोमिया ले जाया गया, जहां इलाज की दौरान उसकी मौत हो गई.

चैलियाटांड़ में एक महिला को सूंड से उठाकर पटक दिया

कोदवाटांड़ से पहले हाथी चैलियाटांड़ गांव में घुसा था. गांव की एक 24 वर्षीय महिला, सुहानी हेंब्रम घर के निकट कुएं से पानी लाने के लिए गई थी, तभी हाथी ने उसपर हमला कर दिया, जिससे महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई है. सुहानी के अगल-बगल और भी कई महिलाएं थीं, जो किसी तरह जान बचाकर भागीं. सुहानी हेंब्रम का पति महाराष्ट्र में काम करने गया है. आसपास के ग्रामीणों ने उसे फौरन गोमिया अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से बेहतर इलाज के लिए उसे बिजीएच (बोकारो जेनरल अस्पताल) रेफर कर दिया गया. इलाज के दौरान सुहानी की भी मौत हो गई.

हाथी ने एक दिन में ली तीन की जान

मालूम हो कि झुंड में तीन हाथी थे. दो हाथी चैलीयाटांड़ की ओर से जंगल चले गए तो एक हाथी भटक कर कोदवाटांड़ की ओर आ गया है. गांव में इस हाथी ने एक दिन में तीन की जान ले ली, जिससे ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है.

मौके पर पहुंची वन विभाग की दो टीम

हालांकि, घटना के बाद वन विभाग के दो टीम मौके पर पहुंची है. एक टीम जंगल की ओर हाथी को ढूंढ रही है. जबकि दूसरी टीम घटनास्थल पर मौजूद है और घटना की जानकारी ले रही है.

Also Read: चतरा में हाथियों ने सात एकड़ में लगी फसल को किया बर्बाद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें