1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. bsl will provide free liquid medical oxygen to the hospital treating the corona infected people initiative will have to be taken through district administration smj

कोराेना संक्रमितों के इलाज में जुटे हॉस्पिटल को BSL देगा फ्री में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन, जिला प्रशासन के माध्यम से करनी होगी पहल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BSL कोरोना संक्रमितों के इलाज में जुटे कोविड हॉस्पिटल को नि:शुल्क देगा लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन.
BSL कोरोना संक्रमितों के इलाज में जुटे कोविड हॉस्पिटल को नि:शुल्क देगा लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (बोकारो) : बोकारो इस्पात संयंत्र जिले में कोरोना मरीजों को समुचित इलाज मुहैया कराने वाले अस्पतालों को मुफ्त में ऑक्सीजन सप्लाई करेगी. इस बात की जानकारी डीसी राजेश सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि बीएसएल के डायरेक्टर इंचार्ज अम्रेन्दू प्रकाश ने शुक्रवार को इस दिशा में पहल की है.

अब से जिले का कोई भी चिकित्सा संस्थान बोकारो इस्पात संयंत्र से लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन फ्री में प्राप्त कर सकता है. ऑक्सीजन प्राप्त करने के लिए संस्थानों को जिला प्रशासन के माध्यम से आना होगा. जिला प्रशासन भी अपना पूरा सहयोग करने की सहमति दी है.

बोकारो जिला में करीब 3000 एक्टिव मरीज

बोकारो जिले में भी कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या तीन हजार के करीब हो गयी है. पिछले हफ्ते से हर दिन करीब 400 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये जा रहे हैं. बोकारो इस्पात संयंत्र का ही बोकारो जनरल अस्पताल इस संकट की घड़ी में कोरोना के मरीजों का सहारा बना हुआ है. फिलहाल 200 से ऊपर कोरोना के मरीज बीजीएच में भर्ती है. बता दें कि पिछले साल कोरोना महामारी के आने के बाद से लेकर अब तक जिले में सबसे अधिक कोरोना के मरीज बीजीएच से स्वस्थ हो घर लौटे हैं.

BSL अन्य राज्यों को भेज रहा है ऑक्सीजन

बोकारो इस्पात संयंत्र पिछले डेढ़ महीने से देश के विभिन्न राज्यों को ट्रेन, रोड से और हवाई जहाज के माध्यम से ऑक्सीजन सप्लाई निरंतर कर रहा है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें