26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेटी को एग्जाम दिलाने रांची पहुंचे बीएसएल कर्मी ने परीक्षार्थियों को पिलाया नींबू-पानी व सत्तू

समाजसेवा का जज्बा

समाजसेवा का जज्बा

वरीय संवाददाता, बोकारो.

अगर इंसान के अंदर समाज सेवा कर जज्बा हो तो वह किसी भी समय कहीं भी समाज सेवा कर सकता है. बेटी को एग्जाम दिलाने रविवार को रांची पहुंचे बीएसएल कर्मी मनोज कुमार दीन ने एग्जाम सेंटर पर परीक्षा देकर बाहर निकले सभी परीक्षार्थी को गरमी से राहत दिलाने के लिए ठंडा पानी, नींबू पानी व सत्तू उपलब्ध करा यह साबित कर दिया. मनोज बीएसएल के सीआरएम 01 व 02 विभाग में सीनियर टेक्नीशियन पद पर कार्यरत सेक्टर 12 एफ निवासी हैं.

परीक्षा केंद्र निर्मला कॉलेज-रांची के बाहर सजाया टेबल :

मनोज दीन रविवार को अपनी बेटी को यूपीएससी का एग्जाम दिलाने के लिए परीक्षा केंद्र निर्मला कॉलेज-रांची पहुंचे. गर्मी चरम पर थी. हाल-बेहाल था. श्री दीन की बेटी परीक्षार्थी केंद्र के अंदर प्रवेश कर गयी. उसके बाद श्री दीन ने ठंडा पानी, सत्तू, नींबू, ग्लास आदि खरीदा. एक टेबल लगाया और ठंडा पानी, सत्तू, नींबू, ग्लास आदि को खुद से सजाया. जब परीक्षा देकर सभी परीक्षार्थी बाहर निकले तो सभी को भर-भर ग्लास स्वयं सत्तू पिलाया. वो भी बिल्कुल फ्री. परीक्षार्थियों को काफी राहत मिली. क्योंकि केंद्र के आस-पास खाने-पीने का कोई इंतजाम नहीं था.

जो लोग समाज सेवा करते हैं, वह सदैव प्रसन्न रहते हैं :

बीएसएल अनाधिशासी कर्मचारी संघ के महासचिव दिलीप कुमार ने बताया : मनोज दीन जैसे व्यक्ति कम ही मिलते हैं. दूसरों की पीड़ा देखकर उनकी मदद करना व निरंतर उनके बीच में जाकर समस्याओं को सुनना समाजसेवी मनोज दीन के जीवन का मकसद बन गया है. श्री दीन ने कहा : जो लोग समाजसेवा करते हैं, वह सदैव प्रसन्न रहते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें