25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोकरो : क्रिसमस का काउंटडाउन शुरू, क्रिसमस ट्री, चरनी और डेकोरेटिव वस्तुओं की बढ़ी मांग, हो रही खूब खरीदारी

क्रिसमस का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. इसे लेकर प्रभु यीशु का जन्मदिन मनाने के लिए ईसाई समाज के लोगों में खासा उल्लास देखा जा रहा है.

क्रिसमस का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. इसे लेकर प्रभु यीशु का जन्मदिन मनाने के लिए ईसाई समाज के लोगों में खासा उल्लास देखा जा रहा है. घरों से लेकर गिरजाघरों व चर्चों में सजावट का दौर शुरू हो गया है. शहर में युवाओं की टोलियां बाल यीशु की मूर्ति लेकर कैरोल गीत गाने को लिए घर-घर पहुंच रही है. जगह-जगह क्रिसमस गैदरिंग की तैयारी शुरू हो चुकी है. बाजार भी क्रिसमस को लेकर सज-धज कर तैयार है. इस बार साज-सज्जा के लिए कई आकर्षक सामान उपलब्ध है.

रंग-बिरंगे स्टार से सजा क्रिसमस का बाजार

क्रिसमस को लेकर बोकारो के चर्च व सभी गिरजाघरों में तैयारियां शुरू हो गयी हैं. इसके साथ ईसाई समुदाय के लोग अपने घरों को भी सजाने संवारने में लगे हैं, क्रिसमस पर घरों को सजाने के लिए बाजार में क्रिसमस ट्री, सजावटी सामान और ढेर सारे उपहार आ गये हैं. सांता क्लॉज की ड्रेस और मुखौटों की दुकानें भी सज गयी हैं. सफेद और हरे रंग के सजावटी सामान और अलग-अलग आकार के सांता क्लॉज, क्रिसमस ट्री, कलरफुल स्टार, बैलून लोगों को आकर्षित कर रहे हैं. 24 दिसंबर की रात 12 बजे के बाद प्रभु यीशु का जन्मदिन मनाया जायेगा. इसको लेकर सिटी सेंटर सेक्टर-04 में कई दुकानों पर सांता क्लॉज के टॉय व अन्य सामान उपलब्ध है. वहीं, दुकानदार रोशन चौरसिया व प्रिया ने बताया कि उपहार व सजावटी सामान के स्टॉक मंगवाये गये हैं. सांता क्लॉज की ड्रेस और मुखौटों की काफी मांग है. उन्होंने बताया कि क्रिसमस ट्री तीन से लेकर 10 फीट तक उपलब्ध है.

कार्ड व कैंडल सेट की है कई रेंज

प्रभु यीशु के जन्म के अवसर पर झांकियों वाली तस्वीरें, कार्ड्स, कैंडल सेट, गिफ्ट बॉक्स, हंगिंग, स्टार्स सहित कई उपहार बाजार में उपलब्ध है. इसके अलावा क्रिसमस केक, चॉकलेट व अन्य मनमोहक डिजाइनों वाले गिफ्ट भी लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं.

Also Read: झारखंड : अब बोकारो के जरूरतमंद बच्चे नि:शुल्क करेंगे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी

ग्रीन, व्हाइट व सुनहरे रंग में भी है क्रिसमस ट्री

बाजार में ग्रीन क्रिसमस ट्री के अलावा सुनहरे व सफेद रंग में भी क्रिसमस ट्री मौजूद है. इन क्रिसमस ट्री को आकर्षक बनाने के लिए छोटी-छोटी घंटियों, बॉल्स, गिफ्ट से सजाया गया है. बाजार में क्रिसमस ट्री एक फिट से लेकर 10 से दस फीट तक के उपलब्ध है, वहीं मार्केट में सांता क्लॉज के कई खिलौने बिक रहे हैं. लाल और सफेद कपड़ों के अलावा दूसरे रंगों में भी सांता के खिलौने हैं. इनकी कीमत सौ से सात हजार रुपये तक है. वहीं, हरे सुनहरे व सफेद रंग के क्रिसमस ट्री की भी खूब मांग है.

सांता क्लॉज सुना रहा कैरोल सॉन्ग

क्रिसमस का मुख्य आकर्षण सांता क्लॉज होता है, ऐसे में बाजार में भी सांता क्लॉज के खिलौने बच्चों को काफी पसंद आ रहे हैं. इनमें म्यूजिकल सांता, डांसिंग संता और रोटेटिंग सांता खास है. इसके अलावा सांता क्लाज के मुखौटे और ड्रेस भी नये लुक में उपलब्ध है. जिसे बच्चे काफी पसंद कर रहे हैं.

सामान और उसकी कीमत

  • क्रिसमस ट्री : 30 से 7000 रुपये

  • डांसिंग सांता : 350 – 1000 रुपये

  • सांता टोपी : 40 – 800 रुपये

  • सांता ड्रेस : 250 -1500 रुपये

  • बॉल : 25 – 500 रुपये

  • गौ शाला (लकड़ी) 1200 – 2500 रुपये

  • स्टार सांता क्लॉज : 500 – 3000 रुपये

  • चरनी सेट : 250 -1000 रुपये

  • कैंडल स्टैंड : 100 – 500 रुपये

  • स्टार (पेपर) : 25-300 रुपये

  • क्रिसमस रीथ : 150-500 रुपये

  • बालक यीशु : 20-800 रुपये

Also Read: बोकारो : बीएसएल में 29-30 जनवरी की हड़ताल सफल बनाने में जुटी यूनियन, जानें क्या होगा इनका अगला कदम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें