1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. bhagat singh jayanti 2021 cpi ml leader said on the birth anniversary his sacrifice cannot be forgotten grj

Bhagat Singh Jayanti 2021 : शहीद भगत सिंह की जयंती पर बोले भाकपा माले नेता, भुलायी नहीं जा सकती इनकी कुर्बानी

भाकपा माले गोमिया प्रखंड कमेटी द्वारा शहीदे आजम भगत सिंह की 114वीं जयंती मनायी गयी. आगामी 2 और 3 अक्टूबर को रामगढ़ में पार्टी का राज्य सममेलन होने जा रहा है. इसमें मुख्य रूप से पार्टी के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य उपस्थित रहेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
‍Bhagat Singh Jayanti 2021 : जयंती पर भगत सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित करते
‍Bhagat Singh Jayanti 2021 : जयंती पर भगत सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित करते
प्रभात खबर

Bhagat Singh Jayanti 2021, बोकारो न्यूज (नागेश्वर) : झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड अंतर्गत साडम पार्टी कार्यालय में मंगलवार को भाकपा माले गोमिया प्रखंड कमेटी के सौजन्य से शहीदे आजम भगत सिंह की 114वीं जयंती मनायी गयी. माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि भगत सिंह की कुर्बानी को भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ जंग का ऐलान किया था और हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर चढ़ गए थे. आपको बता दें कि भाकपा माले की ओर से आगामी 2 और 3 अक्टूबर को रामगढ़ में राज्य सममेलन होने जा रहा है. इसमें मुख्य रूप से पार्टी के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य उपस्थित रहेंगे.

माले नेताओं ने कहा कि शहीदे आजम भगत सिंह का कहना था कि हमें केवल आजादी नहीं चाहिए, बल्कि हिन्दुस्तान के किसान, मजदूर और आम जनता का ऐसा अधिकार चाहिए जिससे सबों को बराबरी का हक मिले. ऐसा न हो कि कुछ मुट्ठीभर लोग पूंजीपतियों के बल पर शासन करें तथा मजदूर व किसान के हक अधिकार छीनकर उन पर शोषण व जुल्म करें.

माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने किसान आंदोलन के समर्थन में बुलाये गये भारत बंद की सफलता के लिए गोमिया प्रखंड के सभी दुकानदारों, मजदूरों, किसानों एवं आम जनता को बधाई देते हुए कहा कि देश में मोदी सरकार किसानों खिलाफ तीन काले कृषि कानून को अविलंब रद्द करे नहीं तो इससे भी बड़ा आन्दोलन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो चुकी है. देश में बेरोजगारों की फौज खड़ी होती जा रही है और महंगाई आसमान छू रही है, लेकिन केंद्र सरकार बेफिक्र है.

आगामी 2 और 3 अक्टूबर को रामगढ़ में पार्टी का राज्य सममेलन होने जा रहा है. इसमें मुख्य रूप से पार्टी के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य उपस्थित रहेंगे. इस सममेलन में मुख्य रूप से किसानों के हक में आन्दोलन तेज करने एवं श्रम कानूनों में संशोधन कर मजदूर वर्ग पर हमले के खिलाफ संघर्ष तेज करने की रणनीति बनाई जाएगी. मौके पर मैमून खातून, मनोवर राय, काशी यादव, धीरज पासवान ,पिन्टू पासवान ,ललकू गंझू ,शेर खान ,सोहराब राय, नयूम राय आदि उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें