1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. 1470 migrant labourers of 18 districts of jharkhand returned from bengaluru to bokaro

बेंगलुरु से बोकारो पहुंचे झारखंड के 23 जिलों के 1470 प्रवासी मजदूर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बोकारो स्टेशन पर आने वाले हर प्रवासी की होती है थर्मल स्क्रीनिंग.
बोकारो स्टेशन पर आने वाले हर प्रवासी की होती है थर्मल स्क्रीनिंग.
मुकेश झा

बोकारो : झारखंड के 23 जिलों के 1,470 प्रवासी मजदूरों को लेकर बेंगलुरु से एक स्पेशल ट्रेन बोकारो स्टील सिटी स्टेशन पहुंची. विशेष ट्रेन (ट्रेन संख्या 06207) में राज्य के विभिन्न जिलों के कुल 1,470 श्रमिक पहुंचे हैं. सभी प्रवासी मजदूरों के स्वागत व उनके मेडिकल स्क्रीनिंग के लिए बोकारो जिला प्रशासन की पूरी टीम बोकारो रेलवे स्टेशन पर तैनात है.

जिला प्रशासन ने प्रवासी मजदूरों के स्वागत से लेकर उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने की सारी व्यवस्था की है.सभी प्रवासी मजदूरों की मेडिकल स्क्रीनिंग करने के बाद उन्हें अल्पाहार प्रदान करते हुए उनके जिलों के बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बैठाया जा रहा है. 12 बजे एक और स्पेशल ट्रेन बोकारो स्टील सिटी जंक्शन पहुंचेगी.

बेंगलुरु से जो ट्रेन आयी है, उसमें बोकारो के 150 लोग थे. बोकारो स्टेशन पर अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासी मजदूरों और अन्य लोगों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो, इसके मद्देनजर सैकड़ों की पुलिस के जवानों एवं रेलवे के जवानों को प्रतिनियुक्त किया गया है.

बुधवार को जो ट्रेन पहुंची है, उसमें गढ़वा के 181, पलामू के 201, लातेहार के 52, चतरा के 46, हजारीबाग के 63, कोडरमा के 11, गिरिडीह के 46, रामगढ़ के 39 बोकारो के 175, धनबाद के 39, गुमला के 06, लोहरदगा के 01, रांची के 75, खूंटी के 02, पश्चिमी सिंहभूम के 79, सरायकेला-खरसावां के 36, पूर्वी सिंहभूम के 39, जामताड़ा के 08, देवघर के 75, दुमका के 76, गोड्डा के 190, साहिबगंज के 24 एवं पाकुड़ के 06 लोग लौटे हैं.

जिला प्रशासन ने इन लोगों को उनके घर पहुंचाने के लिए 60 बसों का इंतजाम किया था. जिला प्रशासन बोकारो एवं रेल विभाग के प्रयास से सभी प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जिला भेज दिया गया. बोकारो स्टील सिटी रेलवे स्टेशन पर रेलवे प्रबंधन यात्रियों को उनके घर भेजने के लिए रेलवे सुरक्षा बल और रेलकर्मी लगातार काम कर रहे हैं.

इस दौरान अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता, अनुमंडल पदाधिकारी चास शशिप्रकाश सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष कुमार गर्ग, नजारत उप समाहर्ता प्रभास दत्ता, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय सतीश चंद्र झा, सभी जिला स्तरीय व प्रखंड-अंचल स्तरीय पदाधिकारी, पुलिस बल के जवान सहित टीम पीआरडी के सभी सदस्य उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें