बिजली पर राजनीति कर रही है भाजपा: हेमंत सोरेन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज यहां दो टूक शब्दों में कहा कि बिजली के मुद्दे पर भाजपा शुद्ध राजनीति कर रही है और वास्तव में जनता की तकलीफों से उसका कोई लेना देना नहीं है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज यहां राजभवन में अपने मंत्रिपरिषद् के विस्तार के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि राज्य की आज की स्थिति के लिए यदि कोई सबसे अधिक जिम्मेदार है तो वह भाजपा है, ऐसे में बिजली संकट के लिए दूसरों को जिम्मेदार ठहराना उचित नहीं है.

उन्होंने कहा कि राज्य में बिजली बोर्ड का बंटवारा होना था जिसके चलते अनेक काम रुके हुए थे लेकिन अब जबकि यह काम पूरा हो गया है तो बिजली से जुडी हुई समस्याओं को शीघ्र निपटाया जा रहा है. हेमंत ने आरोप लगाया कि विद्युत उत्पादन के लिए भाजपा की विभिन्न सरकारों ने राज्य में तमाम एमओयू (सहमति पत्रों) पर हस्ताक्षर किये लेकिन वह यहां एक भी यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं बढा सकी.

उन्होंने भाजपा से बिजली के मुद्दे पर आंदोलन का नाटक छोडकर राज्य की जनता की वास्तविक कठिनाइयों पर ध्यान देने की अपील की. गौरतलब है कि वरिष्ठ भाजपा नेता और हजारीबाग से पूर्व सांसद यशवंत सिन्हा बिजली के मुद्दे पर आंदोलन करने के बाद पिछले पंद्रह दिनों से जमानत न लेकर हजारीबाग जेल में न्यायिक हिरासत में बंद हैं. उन्हें जमानत लेकर जेल से बाहर आने के लिए मनाने की खातिर भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी आज यहां आए हुए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें