बरकट्ठा के विधायक अमित यादव गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोडरमा: बरकट्ठा से भाजपा विधायक अमित यादव को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वह बिजली, पानी व यशवंत सिन्हा की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन में शामिल होने कोडरमा जिला मुख्यालय आये थे.

प्रदर्शन के दौरान जब सभी सड़क जाम कर रहे थे, तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विधायक की गिरफ्तारी उनके खिलाफ जारी वारंट के मामले में की गयी है. विधायक पर 2011 में हुए प्रदर्शन के दौरान विद्युत विभाग के कनीय अभियंता सीडी महतो को थप्पड़ जड़ने व सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है.

जानकारी के मुताबिक, जयनगर थाना प्रभारी वकार हुसैन विधायक की गिरफ्तारी के लिए पहले ही आये हुए थे. विधायक जैसे ही रांची-पटना मुख्य मार्ग पर आये व कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू की, तो एएसपी नौशाद आलम व डीएसपी हरिलाल यादव उन्हें समझाने लगे और फिर विधायक को गाड़ी में बैठा लिया. मामला सामने आने के बाद भाजपा नेताओं ने कुछ देर के लिए विधायक को ले जाने से पुलिस को रोक दिया. कुछ और नेता भी विधायक के साथ गये. पुलिस उन्हें अदालत ले गयी, जहां कांड संख्या 25/11 के तहत विधायक अमित कुमार यादव, भाजपा कार्यकर्ता यमुना यादव को पेश किया गया. बाद में इस मामले के एक अन्य आरोपी राजू साव ने भी सरेंडर किया.

क्या है मामला : 26 फरवरी 2011 को बिजली को लेकर जयनगर प्रखंड के पावर हाउस डंडाडीह में भाजपा की ओर से प्रदर्शन किया गया था. इसी दौरान विद्युत विभाग के अधिकारी व नेता आमने-सामने हो गये थे. कनीय अभियंता सीडी महतो ने विधायक अमित यादव व अन्य पर थप्पड़ जड़ने के साथ ही मारपीट करने व सरकारी काम काज में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए कांड संख्या 25/11 दर्ज करवाया था. भाजयुमो के जिला अध्यक्ष शशिभूषण चौधरी को भी आरोपी बनाया गया था. इन लोगों पर भादवि की धारा 147,323,342,353 व 504 लगाये गये थे.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें