24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पहले चरण के मतदान को लेकर BJP ने झोंकी ताकत, निर्मला सीतारमण आज रांची में, कल आयेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह

झारखंड की वित्त मंत्री निर्माला सितारमण आज रांची आएंगी. वे चेंबर की ओर आयोजित होने वाली बैठक में शामिल होंगी. कल गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आएंगे.

रांची : झारखंड में चौथे चरण में 13 मई को सिंहभूम, खूंटी, लोहरदगा व पलामू होनेवाले चुनाव को लेकर भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. झारखंड में इस सप्ताह भाजपा के स्टार प्रचारकों का जमावड़ा लगेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण झारखंड में मौजूद रहेंगे. केंद्रीय वित्त मंत्री नौ मई को दिन के 10 बजे रांची पहुंचेंगी. इसके बाद झारखंड चेंबर की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी. शाम में वापस लौट जायेंगी.

वहीं 10 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रांची आयेंगे. इसके बाद खूंटी में भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की चुनावी सभा में शामिल होंगे. इसी दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह झारखंड में दो कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. श्री सिंह बोकारो में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. साथ ही गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के नामांकन में मौजूद रहेंगे. इस दौरान वे रोड शो करने के साथ चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे. इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 11 मई को चतरा लोकसभा में पार्टी की ओर से आयोजित चुनाव सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री 15 मई को गिरिडीह में सभा करेंगे.

Also Read: बाबूलाल मरांडी ने झामुमो और कांग्रेस पर बोला हमला, कहा भ्रम फैलाते हैं ये लोग

विष्णुदेव साय की चाईबासा व गुमला में सभा कल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 10 मई को झारखंड आयेंगे. इस दिन वे खूंटी लोकसभा, लोहरदगा लोकसभा और सिंहभूम लोकसभा में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. श्री साय पश्चिम सिंहभूम जिले के मनोहरपुर स्थित मणिपुर मैदान में 10:30 बजे से आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद खूंटी लोकसभा के गताडीह बगीचा, प्रखंड मैदान कुरडेग में 12:30 बजे से आयोजित जनसभा और दो बजे गुमला जिले के चैनपुर के छतरपुर बगीचा मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

संताल के प्रमुख प्रत्याशियों ने नामांकन के लिए चुना अक्षय तृतीया का शुभ दिन

रांची/देवघर.  लोकसभा के रण में ताल ठाेंकनेवाले प्रत्याशियों ने अक्षय तृतीया के विशेष मुहूर्त पर नामांकन करने की तिथि तय की है. गोड्डा, दुमका व राजमहल सीटों पर नामांकन के लिए प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों ने अक्षय तृतीया का शुभ दिन चुना है. यानी गोड्डा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ निशिकांत दुबे, दुमका से भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन और झामुमो के नलिन सोरेन, राजमहल सीट से भाजपा के ताला मरांडी और झामुमो प्रत्याशी विजय हांसदा 10 मई को अक्षय तृतीया के दिन नामांकन करेंगे. इसके लिए सभी प्रत्याशियों ने जोरदार तैयारी कर रखी है. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे देवघर से गोड्डा ट्रेन बुक करके अपने समर्थकों के साथ नॉमिनेशन के लिए गोड्डा जायेंगे. वहीं दुमका और राजमहल में भाजपा और झामुमो ने नॉमिनेशन को भव्य बनाने के लिए पुख्ता तैयारी कर रखी है. 

दुमका में चंपाई सोरेन व कल्पना 10 को करेंगे सभा

दुमका लोकसभा सीट से 10 मई को झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन के नामांकन के बाद आयोजित आउटडोर स्टेडियम में जनसभा में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और कल्पना सोरेन शिरकत करेंगे. दुमका में जनसभा को संबोधित करने के बाद वे दोपहर बाद साहिबगंज पहुंचेंगे और वहां भी झामुमो प्रत्याशी विजय हांसदा के नॉमिनेशन की जनसभा को संबोधित करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें