1. home Hindi News
  2. state
  3. haryana
  4. four terrorists arrested from near bastada toll of karnal haryana news amh

करनाल: बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे आतंकी, पाकिस्तान से भेजे गये थे हथियार, पुलिस ने चार को दबोचा

टीवी रिपोर्ट के अनुसार चारों आतंकियों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) से है. इनको पकड़ने के लिए IB पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया और इन्हें गिरफ्तार किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
karnal, haryana news
karnal, haryana news
ani

आतंकवाद के खिलाफ हरियाणा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जानकारी के अनुसार करनाल में पुलिस ने चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की मानें तो, उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किये गये हैं. टीवी रिपोर्ट के अनुसार बसताड़ा टोल के पास से गुरुवार को आईबी की सूचना पर करनाल पुलिस ने चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि किसी बड़ी घटना को आतंकी अंजाम देने वाले थे जिसे मुस्‍तैदी से नाकाम कर दिया गया है.

आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से आतंकियों का संबंध

टीवी रिपोर्ट के अनुसार चारों आतंकियों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) से है.  इनको पकड़ने के लिए IB पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया और इन्हें गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि संदिग्धों की जो गाड़ी है उसकी तलाशी रोबोट की मदद से ली गई. ऐसा इसलिए क्योंकि उसमें और ज्यादा विस्फोटक होने की आशंका पुलिस को थी. आतंकियों के पास इतनी गोलियां और बारूद बरामद हुआ है जिससे ये लोग कई जगहों पर बड़ी वारदातों को अंजाम देने में सक्षम थे.

क्‍या कहा करनाल के पुलिस अधीक्षक ने

गंगा राम पुनिया (पुलिस अधीक्षक, करनाल) ने मीडिया को जानकारी दी है कि पुलिस को पता चला है कि ये फिरोजपुर से सप्लाई लेकर आए थे और आदिलाबाद(तेलंगाना) के आसपास इनको सप्लाई रखकर आनी थी. 3 आरोपी फिरोजपुर के रहने वाले हैं और एक आरोपी लुधियाना का रहने वाला है. इनकी गाड़ी की बीडीडीएस टीम की उपस्थिति में तलाशी लेने पर एक देसी पिस्तौल, 31 कारतूस और 3 IEDs बरामद हुई हैं. बीडीडीएस टीम मौके पर मौजूद है और आगे की कार्रवाई कर रही है. मामले को लेकर मधुबन थाने में FIR दर्ज़ की है.

पाकिस्तान से भेजे गये थे हथियार

आगे करनाल के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गये युवकों के नाम गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर, भुपिंदर है. खालिस्तानी आतंकी रिंडा ने ड्रोन के माध्‍यम से पाकिस्तान से फिरोजपुर में ये हथियार भेजे थे. पकड़े गये लोगों में तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का रहने वाला है.

हरियाणा पार कर रहे थे आतंकी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि पंजाब से हमें खबर मिली थी जिसके आधार पर हमने गाड़ी पकड़ी है. गाड़ी से असलहा मिला है और कुछ लोग भी पकड़े हैं. उनका मकसद क्‍या था ये जांच के बाद ही सामने आ पाएगा. अभी ये जानकारी है कि ये हरियाणा की घटना नहीं थी, वे हरियाणा पार कर रहे थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें