1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. schools opened in gujarat from today 9th 11th students mwf and 10th 12th students will come under tts system ksl

School Re-open: गुजरात में आज से खुल गये स्कूल, 9वीं-11वीं के छात्र MWF और 10वीं-12वीं के छात्र TTS प्रणाली के तहत आयेंगे स्कूल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अहमदाबाद के एक स्कूल में कक्षा में उपस्थित छात्र
अहमदाबाद के एक स्कूल में कक्षा में उपस्थित छात्र
ANI

अहमदाबाद : गुजरात में कोविड-19 के मामलों को नियंत्रण में लाये जाने के बाद आज से कक्षा नौ और 11 के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खुल गये. आज एक फरवरी से गुजरात शिक्षा विभाग ने कक्षा नौ और 11वीं की कक्षाओं को शुरू किया है. इसके साथ ही 10वीं और 12वीं के छात्रों की पढ़ाई शुरू हो गयी है.

कक्षाओं में छात्रों की भीड़ पर काबू पाने के लिए एमडब्ल्यूएफ प्रणाली और 10वीं और 12वीं के लिए टीटीएस प्रणाली अपनायी जा रही है. अर्थात्, नौवीं और 11वीं की कक्षाओं के छात्र सोमवार, बुधवार और शुक्रवार स्कूल आयेंगे. जबकि, 10वीं और 12वीं के छात्र मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को स्कूल आयेंगे.

गुजरात शिक्षा विभाग के मुताबिक, स्कूल की कक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चलेंगी. स्कूल नहीं आनेवाले छात्रों को शिक्षक ऑनलाइन पढ़ायेंगे. ऑनलाइन कक्षा का विकल्प वैसे छात्रों के लिए है, जिनके माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजना नहीं चाहते हैं.

स्कूल में छात्रों और शिक्षकों के लिए गाइडलाइन जारी की गयी है. स्कूल में सामाजिक दूरी का पालन करने के साथ मास्क पहन कर आना अनिवार्य किया गया है. साथ ही स्कूल में हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था करनी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें