1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. heroine worth 1439 crore seized from kandla port of gujarat one arrest from punjab mtj

गुजरात के कांडला बंदरगाह पर फिर मिली हेरोइन की बड़ी खेप, पंजाब से एक गिरफ्तार

डीआरआई ने इस सिलसिले में पंजाब से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि हेरोइन की खेप का आयात इसी शख्स ने किया था. हालांकि, जब डीआरआई ने उसकी तलाश शुरू की, तो वह अपने ठिकाने पर नहीं मिला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सितंबर-अक्टूबर 2021 में आयी थी खेप
सितंबर-अक्टूबर 2021 में आयी थी खेप
Twitter

अहमदाबाद: गुजरात में 1,439 करोड़ रुपये मूल्य की 205.6 किलो हेरोइन जब्त की गयी है. राजस्व खुफिया निदेशालय (Directorate of Revenue Intelligence) ने गुजरात के कांडला बंदरगाह (Kandla Port) के पास से इसे बरामद किया है. इसे कंटेनर में छिपाकर रखा गया था. हेरोइन की यह खेप ईरान से आयी है.

डीआरआई ने इस सिलसिले में पंजाब से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि हेरोइन की खेप का आयात इसी शख्स ने किया था. हालांकि, जब डीआरआई ने उसकी तलाश शुरू की, तो वह अपने ठिकाने पर नहीं मिला. दरअसल, उसने अपना पता उत्तराखंड का दिया था. लेकिन, डीआरआई को वह वहां पर नहीं मिला.

इसके बाद से जांच एजेंसियों पूरे देश में उसकी तलाश में जुट गयी. एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि सितंबर और अक्टूबर 2021 के बीच ईरान से आये 17 कंटेनरों में से एक में हेरोइन की यह खेप रखी थी. डीआरआई ने सोमवार को एक बयान जारी किया. इसमें कहा कि डीआरआई ने गुजरात एटीएस के साथ मिलकर खेप की जांच की. उत्तराखंड की एक कंपनी ने कांडला बंदरगाह पर इसका आयात किया था.

17 कंटेनरों में किया गया था आयात

डीआरआई के बयान के मुताबिक, ईरान के बंदर अब्बास बंदरगाह से यह खेप कांडला बंदरगाह पहुंची थी. 17 कंटेनरों में 10,318 थैले थे. इनका कुल वजन 394 मिट्रिक टन था. कहा गया था कि इसमें ‘जिप्सम पाउडर’ है. डीआरआई ने बताया, ‘अब तक 205.6 किलो हेरोइन बरामद की गयी है. ओपेन मार्केट में इसकी कीमत 1,439 करोड़ रुपये है.’

डीआरआई ने इसका आयात करने वाले की पहचान का खुलासा नहीं किया है. कहा कि आरोपी लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था. अंत में उसे पंजाब के एक छोटे से गांव से गिरफ्तार किया गया. उसे मादक पदार्थ निरोधक कानून के तहत पकड़ा गया है. बता दें कि पिछले साल सितंबर में गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर दो कंटेनरों से 21,000 करोड़ रुपये मूल्य की 2,988 किलोग्राम हेरोइन जब्त किये जाने के कुछ महीने बाद ही यह मामला सामने आया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें