1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. hardik patel disillusionment with congress told himself ram bhakt then gujarat bjp president praised him vwt

हार्दिक पटेल का कांग्रेस से हुआ मोहभंग, खुद को बताया 'रामभक्त' तो गुजरात भाजपा अध्यक्ष ने की तारीफ

गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने हार्दिक पटेल को पार्टी के अंदरुनी मामलों को सार्वजनिक न करने की चेतावनी दी थी. उनसे कहा गया था कि उनकी जो भी समस्या है, उसे वह व्यक्तिगत तौर पर बता सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल
गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल
फोटो : ट्विटर

अहमदाबाद : पाटीदार आंदोलन के जरिए राजनीति में प्रवेश करने वाले और गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल का कांग्रेस से मोहभंग हो गया लगता है. उन्होंने पार्टी नेतृत्व पर ही सवाल खड़े करते हुए बागी रुख अख्तियार कर लिया है. आलम यह कि कांग्रेस नेतृत्व से नाराजगी के बीच उन्होंने खुद को रामभक्त बताया, तो भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने हार्दिक पटेल की तारीफ में कशीदे गढ़ दिए. उनकी इस तारीफ के बाद अब अटकलें यह भी लगने लगी हैं कि हार्दिक पटेल भाजपा में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, उन्होंने इस बात से फिलहाल साफ इनकार किया है.

किसी को ढंग से काम करने नहीं देता गुजरात नेतृत्व

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस नेतृत्व से नाराज चल रहे हार्दिक पटेल ने पार्टी आलाकमान के सामने अपनी बातें रख दी हैं. अभी हाल ही में उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के जरिए अपनी बात सोनिया गांधी तक भिजवाई है. उन्होंने कहा कि मुझे कांग्रेस में प्रदेश नेतृत्व से समस्या है. उन्होंने कहा कि प्रदेश नेतृत्व न खुद काम करता है और न ही किसी को ढंग से करने देता है. यही वजह है कि हम गुजरात में एक सशक्त विपक्ष के तौर पर लोगों की आवाज भी नहीं उठा पा रहे हैं.

गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने हार्दिक को दी चेतावनी

बताया यह भी जा रहा है कि गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने हार्दिक पटेल को पार्टी के अंदरुनी मामलों को सार्वजनिक न करने की चेतावनी दी थी. उनसे कहा गया था कि उनकी जो भी समस्या है, उसे वह व्यक्तिगत तौर पर बता सकते हैं. पार्टी के गुजरात इकाई के वरिष्ठ अधिकारियों की इस चेतावनी के बावजूद हार्दिक पटेल नहीं माने और पार्टी नेतृत्व को लेकर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. पार्टी में माना जा रहा है कि उनकी इस बयानबाजी से कांग्रेस को गुजरात विधानसभा में नुकसान हो सकता है.

हार्दिक ने खुद को बताया रामभक्त

उधर, खबर यह भी है कि गुजरात कांग्रेस नेतृत्व से नाराज चल रहे हार्दिक पटेल ने खुद को रामभक्त बताया. उन्होंने कहा कि हम भी रामभक्त हैं. अपने पिता के निधन के बाद मृत्यु संस्कार में चार हजार भगवत गीता बांटने की बात कही. साथ ही यह भी कहा कि हम हिंदू धर्म से हैं और हमें हिंदू होने पर बहुत गर्व है.

भाजपा के गुजरात अध्यक्ष ने की हार्दिक की तारीफ

उनके इस बयान के बाद भाजपा गुजरात इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने उनकी जमकर तारीफ की. उन्होंने हार्दिक पटेल की तारीफ में कहा कि नरेंद्र भाई मोदी के विजन और भाजपा की विचारधारा से पूरा देश प्रभावित है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 से देश की सेवा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह अच्छा है कि हार्दिक पटेल ने इसे जनता के बीच कहा, जिसे कहने में बहुत लोग खुद को असहज महसूस करते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें