1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. manish sisodia urges amit shah to stop mcd bulldozers in delhi vwt

मनीष सिसोदिया ने अमित शाह से की एमसीडी का बुलडोजर रोकने की मांग, कहा- 70 फीसदी आबादी हो जाएगी बेघर

मनीष सिसोदिया ने कहा कि नगर निगमों की ओर से व्यापक तोड़-फोड़ से दिल्ली की करीब 70 फीसदी आबादी बेघर हो जाएगी. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस तोड़-फोड़ अभियान का विरोध करती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया
फाइल फोटो

नई दिल्ली : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न कॉलोनियों में अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए चलाए जा रहे बुलडोजर को रोकने की मांग की है. उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर दिल्ली में भाजपा शासित तीनों नगर निगमों की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शहर की कॉलोनियों में तोड़-फोड़ को रोकने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि तीनों नगर निगमों ने दिल्ली के 63 लाख मकानों को तोड़ने की योजना बनाई है. उन्होंने कहा कि इससे तो दिल्ली की 70 फीसदी आबादी बेघर हो जाएगी.

दिल्ली में 63 लाख मकानों को तोड़ेगा एमसीडी

शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि तीनों नगर निगमों ने दिल्ली में 63 लाख मकान तोड़ने की योजना बनाई है. सिसोदिया ने कहा कि इनमें से 60 लाख मकान कई अनधिकृत कॉलोनी में हैं, जबकि अन्य तीन लाख वे मकान हैं, जिनके छज्जे निश्चित सीमा से बाहर हैं. हमें पता चला है कि इस संबंध में नोटिस भी भेज दिए गए हैं.

70 फीसदी आबादी हो जाएगी बेघर

सिसोदिया ने कहा कि नगर निगमों की ओर से व्यापक तोड़-फोड़ से दिल्ली की करीब 70 फीसदी आबादी बेघर हो जाएगी. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस तोड़-फोड़ अभियान का विरोध करती है और मैंने इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें पत्र लिखकर कहा है कि इसे (तोड़-फोड़ अभियान) रोका जाना चाहिए.अगर बुलडोजर चलाने हैं, तो उन्हें भाजपा के नेताओं तथा नगर निकाय प्रतिनिधियों के आवास पर चलाएं, जिन्होंने ऐसी संरचनाओं के निर्माण की अनुमति देने के लिए रिश्वत ली थी.

तोड़-फोड़ के विरोध में मदनपुर खादर में पथराव

बता दें कि दिल्ली के मदनपुर खादर में गुरुवार को एक अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान विरोध-प्रदर्शन और पथराव हुआ था, जहां स्थानीय लोगों ने कानूनी मान्यता प्राप्त ढांचों को भी बुलडोजर से गिरा देने का दावा किया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण-पूर्वी दिल्ली इलाके में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले आप के विधायक अमानतुल्लाह खान को लोक सेवकों को उनके कर्तव्य का निर्वहन करने से रोकने और दंगा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें