1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi lockdown to unlock cm arvind kejriwal hotel restorent open bus runs know what is still closed prt

Unlock Delhi: सीएम केजरीवाल ने की Unlock 3.0 की घोषणा, कल से दुकानें, होटल और रेस्टोरेंट खुलेंगे, 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी बसें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal
File Photo
  • दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की अनलॉक 3.0 की घोषणा

  • दिल्ली में कल से सभी तरह की गतिविधियों में रहेगी छूट

  • दुकानें, रेस्त्रां, होटल खुलेंगे, 50 फीसदी क्षमता से चलेंगी बस

Delhi Unlock 3.0: कई हफ्तों से जारी लॉकडाउन को बीच अब दिल्ली को अनलॉक कर दिया गया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज यानी रविवार को पीसी कर दिल्ली को अनलॉक करने को लेकर कई बातों की जानकारी दी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि, अब पहले की तरह दिल्ली में सारी दुकानें पूरी तरह से खुल सकती हैं. बाजार के लिए ऑड-इवन तरीका खत्म कर दिया गया है.

एक सप्ताह तक ट्रायलः दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, अब सुबह 10 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक दिल्ली मं दुकानें खुल सकती हैं. पहले एक हफ्ते तक इन नियमों के साथ चलकर देखा जाएगा. अगर इससे कोरोना के फैलाव में इजाफा नहीं हुआ तो आगे भी अनलॉक जारी रहेगी. लेकिन, अगर कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे तो फिर से पाबंदियां बढ़ा दी जाएंगी.

अब दिल्ली में क्या हैं बंदः गौरतलब है कि अनलॉक 3.0 के तहत साप्ताहिक बाजार समेत कई और चीजों को खोल दिया गया है. लेकिन अभी भी दिल्ली में सारे स्कूल और शैक्षणिक संस्थाएं बंद रहेंगी. सार्वजनिक शादी, लोगों के एक जगह इकठ्ठा होने पर पाबंदी जारी रहेगी. वहीं, स्विमिंग पूल, स्पा सेंटर, पार्क और गार्डन अभी बंद रहेंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली में अनलॉक 1 और अनलॉक 2 के तहत जरूरी सेवाओं को खोला गया था. अनलॉक 1 और अनलॉक 2 के तहत बाजार, मॉल और मेट्रो खोले गये थे. जबकि, साप्ताहिक बाजार, जिम, रेस्‍तरां, सिनेमा हॉल, स्पा सेंटर, सैलून, बार, सभी शिक्षण संस्थान, पार्क के साथ-साथ सार्वजनिक स्थलों पर शादी समारोह को बंद रखा गया था.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें