1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi anti encroachment drive mcd run bulldozer at madanpur khadar prt

Delhi: एक्शन में बुलडोजर, मदनपुर खादर से हटाया जा रहा अतिक्रमण, विधायक अमानतुल्लाह की मौजूदगी में हंगामा

दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाप एमसीडी के अभियान का AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने भी यह कहकर विरोध किया कि, अतिक्रमण के नाम पर लोगों के मकान तोड़े जा रहे हैं. उन्होंने ये भी कही कि, यहां अवैध कॉलोनियों को नियमित किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Anti Encroachment Drive in Delhi
Anti Encroachment Drive in Delhi
Twitter

Delhi News: राजधानी दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी का बुलडोजर फिर एक्शन में आ गया है. गुरुवार को अवैध निर्माण ढहाने बुलडोजर मदनपुर खादर पहुंचा. यहां अतिक्रमण के खिलाफ एससीडी के अभियान का लोगों ने जमकर विरोध किया. AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की मौजूदगी में लोगों ने एमसीडी की कार्रवाई का जोरदार विरोध किया. यहां तक कि लोगों ने हंगामा करने हुए सड़क बंद कर दिया.

सामने आये विधायक अमानतुल्लाह खान
एमसीडी के अभियान का AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने भी यह कहकर विरोध किया कि, अतिक्रमण के नाम पर लोगों के मकान तोड़े जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि नियमित करने के लिए एक मकान से इन्होंने 40 लाख रुपए तक लिए हैं. उन्होंने कहा कि, अतिक्रमण हटाने पर हम इनके साथ थे लेकिन ये लोगों के घर तोड़ रहे हैं. उन्होंने ये भी कही कि, यहां अवैध कॉलोनियों को नियमित किया गया है. रोड़, नालियां, बिजली की लाइन, खंबे मैंने बनवाए हैं.

सरेंडर करें अमानतुल्लाह खान- पुलिस
वहीं, पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को सरेंडर करने के लिए कहा है. बता दें, दिल्ली पुलिस ने बीते दिनों शाहीन बाग में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई में बाधा डालने को लेकर आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों पर मामला दर्ज किया था. वहीं, विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा है कि गरीबों के घरों को बचाने के लिए वो जेल जाने को तैयार हैं.

किन इलाकों में चल रहा है अतिक्रमण हटाओ अभियान
अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी का बुलडोजर चल रहा है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से केएन काटजू मार्ग, रोहिणी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर अस्थाई निर्माण हो हटाया गया है. दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में एसडीएमसी (SDMC) अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची है, जहां उसे लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा है.

गौरतलब है कि कि दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी का बुलडोजर अभियान बीते दिनों से ही जारी है. इससे पहले मंगलवार को दिल्ली नगर निगम ने मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया था. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में करीब आधा दर्जन इमारतों में तोड़फोड़ की गई थी. फुटपाथ पर बने अवैध झोपड़ियों और मंगोलपुरी में अवैध दुकानों को भी तोड़ा गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें