1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. center issued notification for cbi investigation in hathras case team of forensic experts will soon visit the site ksl

केंद्र ने हाथरस मामले की CBI जांच के लिए जारी की अधिसूचना, फॉरेन्सिक विशेषज्ञों की टीम जल्द करेगी घटनास्थल का दौरा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रात में किया गया पीड़िता का अंतिम संस्कार
रात में किया गया पीड़िता का अंतिम संस्कार
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीया एक दलित महिला के साथ कथित सामूहिक बलात्कार और बाद में उसकी मौत के मामले की सीबीआई से जांच के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. यह जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी.

उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है और प्राथमिकी दर्ज किये जाने के तुरंत बाद फॉरेन्सिक विशेषज्ञों के साथ जांच दलों को अपराध स्थल पर भेजा जायेगा. गंभीर रूप से घायल महिला की 29 सितंबर को दिल्ली के एक अस्पताल में मृत्यु हो गयी थी. आरोप है कि ऊंची जाति के चार लोगों ने पीड़िता के साथ बलात्कार किया था.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कथित सामूहिक बलात्कार मामले के अलावा राजनीतिक हितों, मीडिया के एक हिस्से के द्वारा दुष्प्रचार की घटनाओं, जातिगत टकराव और हिंसा के लिए उकसाने की खातिर कथित आपराधिक साजिश से संबंधित प्राथमिकी में भी सीबीआई जांच की मांग की है.

मालूम हो कि एक गैर सरकारी संगठन सिटीजन फॉर जस्टिस ऐंड पीस नाम की संस्था ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर हाथरस में दलित लड़की के साथ हुए कथित सामूहिक दुष्कर्म के मामले की जांच सीबीआई को स्थानांतरित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया था.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने हाथरस मामले की सुनवाई करते हुए घटना को 'स्तब्ध' करनेवाला और 'भयावह' करार देते हुए कहा था कि वह सुनिश्चित करेगा कि 'सुचारु' जांच हो. शीर्ष अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार से मामले में गवाहों की सुरक्षा के संबंध में सवाल उठाये थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें