1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. cbse board exam 2021 delhi cm arvind kejriwal urges centre to cancel central board of secondary education exams know what netizens saying sry

CBSE Board Exam 2021: सीएम अरविंद केजरीवाल ने की परीक्षा रद्द करने की अपील, कहा नहीं तो कोरोना हॉटस्पॉट बन जाएगी दिल्ली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अरविंद केजरीवाल ने बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की मांग की
अरविंद केजरीवाल ने बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की मांग की
internet

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कोरोना वायरस के बढ़ते स्कोप को लेकर चिंता जताई है. सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अभी CBSE की परीक्षाएं आने वाली हैं. दिल्ली के 6 लाख बच्चे इसमें बैठेंगे. एक लाख के करीब अध्यापक इसमें शामिल होंगे. इससे बड़े स्तर पर कोरोना फैल सकता है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लाखों परीक्षार्थियों और करीब 1 लाख शिक्षकों के परीक्षा में शामिल होने का मतलब है कि दिल्ली में कोरोना हॉटस्पॉट्स बन जाएंगे और फिर हालात को संभाल पाना नामुमकिन हो जाएगा.

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बात

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अभी CBSE की परीक्षाएं आने वाली हैं. दिल्ली के 6 लाख बच्चे CBSE की परीक्षा में बैठेंगे. एक लाख के करीब अध्यापक इसमें शामिल होंगे. इससे बड़े स्तर पर कोरोना फैल सकता है. मेरी केंद्र सरकार से निवेदन है कि CBSE की परीक्षाएं रद्द की जाए. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सोशल मीडिया पर #DelhiCM और #cancelboardexams2021 टॉप ट्रेंड कर रहा है. वहीं, छात्र इसी हैशटैग्स के साथ लगातार अपना रिएक्शन दिए जा रहे हैं.

सोनू सूद से लेकर प्रियंका गांधी ने भी परीक्षा स्थगित करने की मांग की

इससे पहले, कई नेताओं और राज्यों ने बोर्ड परीक्षा को स्थगित करने के लिए भी कहा है. लाखों छात्रों और अभिभावकों ने बोर्ड परीक्षा को रद्द करने या स्थगित करने का आग्रह करने के लिए अपने ट्विटर हैंडल को भी लिया है. महाराष्ट्र सरकार ने CBSE, CISCE और अन्य बोर्डों को भी अपनी परीक्षा की तारीखों पर पुनर्विचार करने के लिए लिखा है. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जैसे राजनेताओं और लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) पहले ही परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर चुके हैं.

हाल ही में, शिक्षा निदेशालय (DoE) ने कहा कि कक्षा 9 से 12 के छात्रों को कक्षाओं या परीक्षाओं के लिए स्कूल नहीं बुलाया जाएगा. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने निर्देश जारी किए हैं कि स्कूलों को किसी भी अन्य शैक्षणिक या गैर-शैक्षणिक गतिविधियों के लिए फिर से खोला नहीं जाएगा.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें