1. home Hindi News
  2. state
  3. congress leader rahul gandhi in assam said listen to the government of two and our two caa will never happen ksl

असम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले, हम दो-हमारे दो की सरकार सुन लो, CAA कभी नहीं होगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
असम के शिवसागर में चुनावी सभा को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी
असम के शिवसागर में चुनावी सभा को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी
सोशल मीडिया

शिवसागर : असम में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को जिले के शिवनगर बोर्डिंग फील्ड पहुंच कर चुनावी बिगुल फूंका. चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि असम का सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार है. असम का युवा जानता है कि भाजपा सरकार में रोजगार नहीं मिलेगा. नरेंद्र मोदी खेती को खत्म करने के लिए तीन कृषि कानून लाये हैं. हम यहां सरकार में आयेंगे, तो जो नफरत फैलायी जा रही है, वो खत्म होगी.

  • कांग्रेस ने शुरू किया है 'असम बचाओ' अभियान

  • पांच दलों के साथ मिल कर चुनाव लड़ रही कांग्रेस

  • अप्रैल-मई माह में होना है विधानसभा चुनाव

राहल गांधी ने कहा कि घुसपैठ एक मुद्दा है, लेकिन असम के लोगों में क्षमता है कि इस मुद्दे को सुलझा सकते हैं. उन्होंने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाये, सीएए कभी नहीं होगा. साथ ही केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ''हम दो-हमारे दो की सरकार सुन लो, सीएए कभी नहीं होगा.''

उन्होंने कहा कि ''हम दो-हमारे दो, बाकी सब मर लो.'' वहीं, राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हम दो, हमारे दो और हमारे दो... जो राज्य चला रहे हैं. असम में जाओ, आग लगाओ और जो कुछ असम में है, लूट लो. यहां नफरत फैलाने की जो कोई कोशिश करेगा, उसे जनता और कांग्रेस मिल कर सबक सिखायेंगे.

मालूम हो कि असम प्रदेश कांग्रेस ने पूरे राज्य में 'असम बचाओ' चुनावी अभियान की शुरुआत की है. अभियान के तहत पार्टी के सभी नेता, कार्यकर्ता सूबे के लोगों के पास जाकर उनसे बातचीत करेंगे और आसन्न चुनाव के मद्देनजर घोषणापत्र तैयार करने को लेकर उनकी राय लेंगे.

असम में विधानसभा चुनाव अप्रैल-मई में होना है. प्रदेश कांग्रेस समिति ने राहुल गांधी के साथ-साथ प्रियंका गांधी की रैलियां आयोजित की हैं. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्ववाली ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) समेत पांच दलों के साथ महागठबंधन बनाया है.

इससे पहले विधानसभा चुनाव को लेकर बिगुल फूंकने के लिए असम पहुंचने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने राज्य की अनूठी संस्कृति और परंपरा के अनुसार गर्मजोशी से स्वागत किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें