1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. weather forecast bihar latest update sun came out after one week neelkanth bird flood prepration bihar avh

मौसम का बदला मिजाज! एक सप्ताह के बाद बिहार में खिली धूप, दिखा नीलकंठ पंछी, Photos

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिखा नीलकंठ पंछी
दिखा नीलकंठ पंछी
photo: Madhav

Bihar News: बिहार में एक सप्ताह तक लगातार बारिश के बाद मौसम ने करवट ली है. राज्य के कई जिलों में आज धूप निकली है, जिससे आम लोगों को राहत मिली है. राज्य में मॉनसून की एंट्री के बाद से ही लगातार बारिश हो रही थी. वहीं धूप निकलने के बाद मुजफ्फरपुर में नीलकंठ पक्षी दिखा है.

जानकारी के अनुसार आज नॉर्थ बिहार के कई जिलों में धूप निकली है. धूप के निकलने से लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं आज बारिश नहीं होने से कई नदियों का जलस्तर कम हो गया है, जिससे बाढ़ से भी आंशिक तौर पर राहत मिली है. बिहार में धूप निकलने के बाद पशु-पक्षी भी बाहर निकली है.

इधर, लगातार बारिश से जिले से गुजरने वाली नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. सभी प्रमुख नदियों सहित बरसाती नदियां भी उफनाने लगीं हैं. बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर समस्तीपुर रेल पुल के पास तथा गंगा नदी का जलस्तर मोहनपुर के सरारी घाट के पास लाल निशान के करीब है़ वहीं बागमती नदी का जलस्तर हायाघाट में बढ़ रहा है़ सोमवार सुबह छह बजे तक बागमती नदी का जलस्तर 40.8 मीटर पर पहुंच गया था़ यहां नदी का लाल निशान 45.72 मीटर पर अंकित है़

वहीं बागमती नदी के देवापुर से झिटकाही तक छतिग्रस्त बांध का पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविन्द्र ने निरीक्षण कर बांध विभाग के एसडीओ को बांध के मरम्मत कार्य मे तेजी लाने का निर्देश दिया. साथ ही बांध पर समुचित मात्रा में बालू भरा बोरा का स्टॉक करने का निर्देश दिया. साथ ही बांध के छतिग्रस्त स्थलों पर बोरा पिचिंग करने का निर्देश दिया.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें