29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व हिंदू परिषद के नेता लक्ष्मी नारायण गुप्ता बने छपरा के नए मेयर, जीत के बाद बोले- अब बदलेगी शहर की सूरत

छपरा नगर निगम मेयर पद के उपचुनाव पर कुल 17 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे थे. जिसमें विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता व जिला मंत्री रहे लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने जीत हासिल कर ली है. जीतने के बाद उन्होंने कहा कि शहर की सूरत बदलेगी, विकास प्राथमिकता है.

छपरा नगर निगम के मेयर पद पर हुए उपचुनाव में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता व जिला मंत्री रहे लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने जीत हासिल कर ली है. पहली बार चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे लक्ष्मी नारायण गुप्ता को कुल 17456 वोट मिले. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मिंटू सिंह को 5456 मतों के अंतर से हराया. मिंटू सिंह को कुल 11,999 वोट मिले. जबकि पूर्व मेयर सुनीता देवी को 10,797 वोट. वहीं मो रफी इकबाल को 10976 वोट मिले.

लक्ष्मी नारायण ने गिनायीं प्राथमिकता

लक्ष्मी नारायण ने मेयर पद पर जीत दर्ज करने के बाद अपनी प्राथमिकता गिनायीं. उन्होंने कहा कि छपरा शहर का विकास सबसे जरूरी है. संबंधित विभागों के साथ तालमेल बनाकर पेंडिंग परियोजनाओं को पूरा कराया जायेगा. शहर की जो बुनियादी जरूरतें हैं. उन्हें उपलब्ध कराने के लिए पहले दिन से ही वह प्रयास शुरू कर देंगे.

ड्रेनेज सिस्टम तथा डंपिंग यार्ड पर काम करना सबसे जरूरी

लक्ष्मी नारायण ने कहा कि छपरा के लोगों ने अपना समर्थन देकर जो विश्वास जताया है. मैं उसे पर खरा उतरूंगा. छपरा शहर में ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने तथा डंपिंग यार्ड की व्यवस्था करना सबसे जरूरी है. उन्होंने कहा कि शहर के विकास के लिए आम लोगों से भी हमेशा सुझाव लिया जायेगा. यह नगर अब लोगों के सुझाव व सहयोग से ही चलेगा.

छपरा में विकास की एक नई रेखा खींचेंगे : लक्ष्मी नारायण

नवनिर्वाचित मेयर ने कहा कि पूरे बिहार में छपरा सबसे पुराने शहरों में गिना जाता है. यहां की नगर पालिका भी काफी पुरानी है. जिसे अब नगर निगम का दर्जा मिल चुका है. नगर निगम बनने के सात साल बीत जाने के बाद भी युद्ध स्तर पर व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए प्रयास नहीं हुआ है. वह नगर निगम के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मिलकर काम करेंगे और शहर के हर वर्ग को साथ लेकर छपरा में विकास की एक नयी रेखा खींचेंगे.

मैं मजबूती से लड़ा, जो जीते उन्हें बधाई: मिंटू

उपचुनाव में पूर्व मेयर स्वर्गीय प्रिया सिंह के पति मिंटू सिंह दूसरे स्थान पर रहे. चुनाव परिणाम आने के बाद उन्होंने कहा कि जनता का फैसला सिर आंखों पर है. मैंने मजबूती से चुनाव लड़ा. चुनाव प्रचार के दौरान मैंने अपनी प्राथमिकताओं को सबके सामने रखा. मेरी पत्नी प्रिया सिंह जब छपरा की पहली मेयर बनी थीं. तब उस कार्यकाल के दौरान हम लोगों ने शहर के विकास के लिए कई योजनाएं शुरू की. जिनका लाभ आज भी लोगों को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि जनता ने जिस उम्मीदवार पर अपना भरोसा जताया है. उन्हें पूरी शुभकामना है. शहर के विकास के लिए वह आगे भी काम करते रहेंगे.

14 राउंड में पूरी हुई मतगणना

मतगणना 14 राउंड में पूरी हुई. जिसमें पहले तथा दूसरे राउंड में सुनीता देवी ने बढ़त बनायी थी. पहले राउंड में सुनीता देवी को 1524 वोट मिले. जबकि लक्ष्मी नारायण गुप्ता को 519 वोट मिले. वहीं दूसरे राउंड में सुनीता देवी को 1123 जबकि लक्ष्मी नारायण गुप्ता को 1259 वोट मिले. इसके बाद से ही लक्ष्मी नारायण गुप्ता लीड करने लगे. यह लीड 14वें राउंड तक जारी रहा. हालांकि अंतिम राउंड की मतगणना में मिंटू सिंह को 2483 वोट मिले. जबकि सुनीता देवी को 1381 तथा लक्ष्मी नारायण गुप्ता को 610 वोट आये थे. लेकिन इसके पहले ही लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने निर्णायक बढ़त बढ़ा ली थी. ऐसे में अंतिम राउंड में आये वोटों से हार जीत पर के समीकरण पर कोई फर्क नहीं पड़ा.

चुनाव में 17 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे थे

बता दें कि नगर निगम मेयर पद के उपचुनाव पर कुल 17 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे थे. इन प्रत्याशियों में से दो लोग पहले भी नगर निगम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. नगर निगम के पिछले कार्यकाल में सुनीता देवी मेयर रही थीं. छपरा नगर निगम की पहली मेयर प्रिया देवी के पति मिंटू सिंह भी इस चुनाव में खड़े थे. प्रिया देवी का निधन गत वर्ष नवंबर माह में डेंगू से हो गया था. मिंटू सिंह इस चुनाव में दूसरे स्थान पर रहे. जबकि सुनीता देवी को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा.

Also Read: छपरा नगर निगम की मेयर राखी गुप्ता की चली गई कुर्सी, तीन बच्चों के मामले में राज्य निर्वाचन आयोग ने किया अयोग्य

किसे कितना मिला वोट

  • लक्ष्मी नारायण गुप्ता – 17456

  • मिंटू सिंह – 11999

  • मो रफी इकबाल – 10976

  • सुनीता देवी – 10797

  • चांदनी प्रकाश सर्राफ – 4270

  • राजेश कुमार- 3836

  • रवि रौशन – 3286

  • अब्दुल कयूम अंसारी – 1231

  • अमरेंद्र कुमार सिंह – 592

  • ज्ञानी कुमार शर्मा – 260

  • नंद किशोर जायसवाल – 351

  • राजीव रंजन उपाध्याय – 543

  • सन्नी कुमार ब्याहुत – 299

  • संजू सोनी – 357

  • सियाराम सिंह – 691

  • सुशील कुमार सिंह – 923

  • सोनू कुमार- 437

Also Read: बिहार के इतने लाख युवा पहली बार डालेंगे वोट, मतदाताओं की संख्या 7.50 करोड़ के पार, वोटर लिस्ट जारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें