29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में एनकाउंटर का दौर फिर चलेगा? अपराधियों को परलोक भेजने की मिली खुली चेतावनी

बिहार में अपराधियों को सरकार से खुली चेतावनी मिली है. दो ऑप्शन मिलने की बात कही गयी है और अपराधियों को परलोक भेजने की चेतावनी दी गयी है.

बिहार में अपराधियों पर लगाम कसने को लेकर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अपराधियों को सख्त नसीहत दी है और सरकार की मंशा को स्पष्ट कर दिया है. डिप्टी सीएम ने अपराधियों को दो ऑप्शन भी दिए हैं जिसमें उन्हें या तो सुधर जाने की बात कही है या फिर परलोक भेज देने की चेतावनी दी है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संदेश के मायने बताए हैं और नीतीश कुमार के पहले कार्यकाल की तरह ही अपराध पर नियंत्रण की रणनीति पर आगे काम करने की बात कही है.

उपमुख्यमंत्री ने दी खुली चेतावनी

लखीसराय पहुंचे डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने अपराधियों को खुली चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि हर जिले के अंदर एसटीएफ का गठन फिर से नये सिरे से होगा. अपराधी या तो सुधरेगा या फिर परलोक सिधारेगा. यानी एनकाउंटर के दौर को शुरू करने का संदेश उन्होंने खुलकर दिया है. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ शब्दों में कहा है कि हर हाल में कानून का राज स्थापित करेंगे. जैसे 2005 से 2010 तक माहौल था वही वातावरण फिर से बनाएंगे.

ALSO READ: बिहार में लू से 17 और लोगों की मौत, ट्रक ड्राइवर-राजमिस्त्री ने भी दम तोड़ा, ट्रेन में एक और यात्री की गयी जान

राजनीतिक दल से संरक्षित माफियाओं पर भी कसा जाएगा लगाम

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बालू, दारू और जमीन माफिया पर भी सरकार की निगाहें हैं. ऐसे लोगों की मनमानी नहीं चलेगी. उसपर दबिश डाली जाएगी. बालू, दारू एवं जमीन माफिया को आश्रय देने वाले भ्रष्ट पदाधिकारी पर उन्होंने कार्रवाई की बात करते हुए कहा कि इन अफसरों की संपत्ति जब्त की जाएगी. डिप्टी सीएम ने कहा कि बिहार के अंदर माफिया और अपराधी से अब सरकार की लड़ाई शुरू हो चुकी है. बिहार से गुंडाराज और माफिया राज को हर हाल में समाप्त किया जायेगा. चाहे ये अपराधी किसी भी राजनीतिक दल से संरक्षित ही क्यों न हो.

मधेपुरा में हाल में ही कुख्यात का हुआ एनकाउंटर

बता दें कि मधेपुरा जिले में हाल में ही पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक कुख्यात का एनकाउंटर किया है. पिछले महीने की इस कार्रवाई में कई जिलों में आतंक मचाने वाला अपराधी प्रमोद यादव ढेर हो गया था. वो पुलिस पर हमला करके भी कई बार फरार हो चुका था जबकि पुलिस बनकर ही वो कई हत्याकांड तक को अंजाम दे चुका था.

कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष है हमलावर

गौरतलब है कि इन दिनों से पूर्व डिप्टी सीएम व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत राजद कुनबे ने सरकार को अपराध के मुद्दे पर घेरा है. वहीं सत्ता पक्ष की ओर से भी लगातार राजद पर पलटवार किया जा रहा है. इस बीच अब डिप्टी सीएम की इस चेतावनी ने यह संदेश दिया है कि अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर सरकार आगे की तैयारी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें