1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. tejashwi yadav said if cm nitish kumar not apologise for yesterday incident we may boycott bihar assembly for remaining tenure rjd nirlaj kumar ji upl

Bihar Vidhan Sabha: तेजस्वी यादव का ऐलान- कल की घटना के लिए सीएम नीतीश मांगें माफी, नहीं तो 5 साल तक विधानसभा का करेंगे बहिष्कार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 राजद नेता तेजस्वी यादव
राजद नेता तेजस्वी यादव
FIle

Bihar Vidhan Sabha: बिहार विधानसभा में मंगलवार शाम हंगामे और विपक्षी दलों के विधायकों को सदन से बाहर निकालने के दौरान हुए दुर्व्यवहार को लेकर राजद (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बुधवार को विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि जब तक विधायकों की पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों और अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होगी, नीतीश कुमार सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांगेगे तब तक वे और विपक्ष के तमाम विधायक सदन में नहीं जायेंगे.

पूरा विपक्ष अगले 5 साल तक सदन का बहिष्कार करेगा. इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री को निर्लज्ज कुमार का नाम देते हुए कहा कि वे जान लें कि मेरा नाम तेजस्वी यादव है. कहा कि विधानसभा में महिला विधायकों की बर्बर पिटाई, गालियां और उनके साथ दुर्व्यवहार को कभी नहीं भुलाया जाएगा. कहा कि विधानसभा में घटी शर्मनाक घटना के बाद नीतीश कुमार नृत्य-संगीत का आनंद उठा रहे थे. लेकिन तेजस्वी यादव और बिहार की जनता इस घटना को भूलने वाली नहीं है.

उन्होंने आरोप लगाया कि विधायकों को बर्बर तरीके से पीट कर पुलिस के सहारे पुलिस बिल पास कराया गया. कहा कि नीतीश कुमार की सरकार ने जो कलंक की परंपरा शुरू करायी है उसका खमियाजा उन्हें भी भुगतना पड़ेगा. कहा कि नीतीश कुमार जी को पता है कि एक दिन सरकार बदलेगी.

कहा कि वो भी दिन आयेगा कि यही पुलिस नीतीश कुमार को घर में घुस कर पीटेगी. उन्हें तब याद आयेगा कि उन्होंने किस निर्लज्ज परंपरा की शुरूआत की थी. तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि कल विधानसभा में जो कुछ हुआ वह सिर्फ और सिर्फ सीएम नीतीश के निर्देश पर हुआ. कहा कि पूरा देश नीतीश कुमार को कोस रहा है.

विधानसभा के बाहर विपक्ष ने शुरू किया शैडो सत्र

गौरतलब है बिहार विधानसभा में मंगलवार को हुए बवाल के बाद आज विपक्ष ने विधानसभा का बायकॉट किया है. विधानसभा बजट सत्र का आज अंतिम दिन है. बिना विपक्ष के विधानसभा की कार्यवाही जारी है. दूसरी तरफ बाहर विपक्षी विधायकों ने समानान्‍तर सत्र चलाना शुरू कर दिया है। उन्‍होंने विधानसभा में अपने उपाध्‍यक्ष पद के उम्‍मीदवार भूदेव चौधरी को अध्‍यक्ष चुन लिया है.उन्‍होंने आगे 'मुख्‍यमंत्री' चुनने की भी बात कही है.

विधायक अनिता देवी पैर में पट्टी बांधकर आई हैं. उनका कहना है कि पुलिस की मारपीट में उनका पैर टूट गया है. राजद विधायक सर्वजीत कुमार ने कहा कि जब तक पिटाई करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक राजद के विधायक सदन के अंदर नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि 5 साल तक सदन विरोधीविहीन रहेगा.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें