28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राम तब घर आएंगे जब केंद्र में I.N.D.I.A. की सरकार आएगी, मंत्री तेज प्रताप यादव ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 22 जनवरी को दीपोत्सव मनाने के आह्वान पर बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव का कहना है कि भगवान राम तभी घर आएंगे जब केंद्र में I.N.D.I.A. गठबंधन का झंडा लहराएगा.

नववर्ष के पहले दिन ही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. मंत्री तेज प्रताप यादव ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दीपोत्सव मनाने की अपील पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब केंद्र में जब I.N.D.I.A. (इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इन्क्लूसिव एलायेंस) की सरकार बनेगी तभी राम घर आएंगे. अब तेज प्रताप द्वारा दिए गए इस बयान के बाद एक बार फिर से बिहार के सियासी गलियारों में उथल-पुथल मच सकती है.

पीएम मोदी ने घर पर दीपोत्सव मनाने की अपील की थी

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अयोध्या में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया था. इस दौरान उन्होंने एक रोड शो भी किया. जहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हर कोई शामिल होना चाहता है. लेकिन, यहां हर किसी का आना संभव नहीं है. ऐसे में राम भक्तों को प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने घरों में ही श्री राम नाम की ज्योति जलानी चाहिए. उन्होंने कहा था कि यह ऐतिहासिक क्षण सौभाग्य से हम सभी के जीवन में आया है. इस मौके पर घर पर ही दीप जलाकर दिवाली मनाएं. यहां प्राण-प्रतिष्ठा के बाद अपनी सुविधा के अनुसार दर्शन के लिए अयोध्या आएं.

राम हमारे लिए राजनीतिक नहीं, आस्था के विषय : सम्राट चौधरी

वहीं, बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नववर्ष के पहले महीने में ही 22 जनवरी को अयोध्या धाम में बहु प्रतीक्षित नव्य भव्य मंदिर में रामलला के विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा होने वाली है. इस पावन मौके पर प्रदेश वासी अपने-अपने घरों में राम ज्योति प्रज्ज्वलित कर दीपोत्सव मनाएं. उन्होंने कहा कि 500 वर्षों के लंबे संघर्ष और प्रतीक्षा के बाद भव्य राममंदिर का निर्माण और उसमें दिव्य प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा हमारे लिए राजनीति का नहीं, बल्कि देश के करोड़ों जन मन के आस्था का विषय है. यह एक ऐसी आस्था है जो न केवल सब को अनुप्रेरित करती है, बल्कि रामराज्य की परिकल्पना मात्र से ऊर्जावित, उत्साहित भी करता है.

सम्राट चौधरी ने पीएम की अपील को स्वीकार करने को कहा

सम्राट चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से प्राण-प्रतिष्ठा की संध्या में अपने-अपने घरों में राम ज्योति जलाने की अपील की है. साथ ही हर गांव-शहर के मंदिरों व अन्य धार्मिक स्थलों को 14 से 22 जनवरी तक एक सप्ताह का अभियान चला कर स्वच्छ करने का आह्वान किया है. हम सब को उनकी अपील को पूरी हार्दिकता से स्वीकार करना चाहिए.

Also Read: बिहार: तेजस्वी यादव के पास अपनी कोई गाड़ी नहीं, तेज प्रताप यादव BMW समेत इस लग्जरी कार के हैं मालिक..

राबड़ी देवी के आवास पर लगा नेताओं का तांता

दरअसल, सोमवार एक जनवरी को राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का जन्मदिन है. इसी वजह से राबड़ी आवास पर सुबह से ही हलचल है. नेताओं -कार्यकर्ताओं का तांता लगा हुआ है. तेज प्रताप यादव समेत कई अन्य नेता भी राबड़ी आवास पर पहुंच रहे हैं. यहां तेज प्रताप यादव ने अपनी मां राबड़ी देवी से भी मुलाकात की. इसी दौरान रास्ते में उन्होंने मीडिया से बात करते हुए अपने प्रतिक्रिया दी.

Also Read: PHOTOS: लालू परिवार की दिवाली देखिए, दादा के गोद में तेजस्वी यादव की बेटी, पूजा पर बैठे तेज प्रताप..

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें