1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. tej pratap yadav jagdanand singh news rjd supremo lalu prasad yadav and tejashwi yadav take notiice will any action against tej pratap yadav upl

RJD प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर Tej Paratp Yadav के बिगड़े बोल का लालू यादव ने लिया संज्ञान, क्या होगी कोई कार्रवाई?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जगदानंद सिंह पर तेजप्रताप  के बोल की धमक लालू प्रसाद तक पहुंची
जगदानंद सिंह पर तेजप्रताप के बोल की धमक लालू प्रसाद तक पहुंची
File

Tej Pratap yadav, Jagdanand Singh News: राजद (RJD) प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर तेज प्रताप यादव के बिगड़े बोल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) तक पहुंचे हैं. वे लोग आहत भी हैं. अलबत्ता इस मामले में पार्टी ने अभी तक पूरी तरह चुप्पी साध रखी है.

राजद प्रदेश अध्यक्ष सिंह ने तो यहां तक कहा है कि मुझे इस घटनाक्रम के बारे में कोई खास जानकारी नहीं है. मैं इस मामले में कुछ भी नहीं बोलूंगा. इधर राजद नेताओं ने इस मामले में औपचारिक तौर पर कुछ भी कहने से कन्नी काट रखी है. राजद के कद्दावर नेताओं ने अनौपचारिक तौर पर कहा कि यह पार्टी का अंदरूनी मामला है. इस मामले को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है. हालांकि बताया जा रहा है कि पार्टी आलाकमान इस मामले में वरिष्ठ नेताओं संवाद कर रहा है.

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब लालू यादव के बड़े लाल तेज प्रताप ने पार्टी के दायरे और कायदे से बाहर नहीं गए हैं, बल्कि इसके पहले भी वह कई बार ऐसा कर चुके हैं. मगर हर बार उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इससे पहले दिवंगत नेता डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह पर तेज प्रताप के एक लोटा पाने वाले बोले बयान ने भी पार्टी को असहज कर कर दिया था. जिसकी सफाई पार्टी के उच्च पदस्थ नेताओं ने दी थी.

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे को भी सार्वजनिक तौर पर कई बार निशाने पर ले चुके हैं. यहां तक कि लोकसभा चुनाव 2019 में राजद के खिलाफ ही प्रत्याशी उतार दिया था. फिर भी राजद ने तेज प्रताप के खिलाफ कभी कार्रवाई की जरूरत नहीं समझी. ताजा घटी घटना के बाद लोग पूछ रहे हैं कि क्या तेज प्रताप पर कोई कार्रवाई होगी?

गौरतलब है कि चारा घोटाले में सजाएफ्ता लालू यादव की फिलहाल तबियत खराब है और उनका इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा है. तेजस्वी यादव भी इसी कारण दिल्ली में ही हैं. यहां बता दें कि लालू-राबड़ी के पूरे 15 साल के शासन में राज्य सरकार में मंत्री रहे जगदानंद सिंह लालू प्रसाद के सबसे करीबी लोगों में माने जाते हैं.

तेजप्रताप ने क्या कहा था

हसनपुर के राजद विधायक और लालू-राबड़ी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव शनिवार को अपने ही दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के खिलाफ भड़क गए थे. राजद कार्यालय पहुंचे तेज प्रताप यादव की नाराजगी उनके आने पर प्रदेश अध्यक्ष द्वारा बाहर नहीं निकले जाने को लेकर था. तेज प्रताप ने कहा कि अनुशासन के नाम पर प्रदेश अध्यक्ष विधायकों से भी बिना एप्वाइंटमेंट के नहीं मिलते.

राजद गरीबों की पार्टी है, यहां आने के लिए किसी को अनुमति नहीं लेनी होगी. तेजप्रताप यहीं नहीं रुके, बोला कि जगदानंद सिंह जैसे नेताओं के कारण ही उनके पिता लालू प्रसाद की बामारी बढ़ी है. उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक श्री सिंह ने लालू प्रसाद की रिहाई के लिए आजादी पत्र पर दस्तखत नहीं किया है.

Posted BY: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें