26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ठनके की चपेट में आने से तीन की मौत

बुधवार को जिले में तीन अलग अलग स्थानों ठनका गिरने से एक किशोरी व बच्ची सहित एक मजदूर की मौत हो गयी.जबकि अन्य दो महिलायें झुलस गयी.घायलों का नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मैरवा/ रघुनाथपुर.बुधवार को जिले में तीन अलग अलग स्थानों ठनका गिरने से एक किशोरी व बच्ची सहित एक मजदूर की मौत हो गयी.जबकि अन्य दो महिलायें झुलस गयी.घायलों का नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है. पहली घटना मैरवा थाना क्षेत्र के डोमडीह में हुई इमलौली गांव के श्रीराम साहनी के पत्नी बिंदा देवी, 17 वर्षीय पुत्री रेशमा कुमारी तथा मृत्युंजय साहनी की पत्नी दुर्गावती देवी बगल के गांव डोमडीह में खेत में मक्के की बोआई कर रही थी.इसी दौरान बिजली की कड़कने की आवाज सुनकर व बारिश होने की आहट पाकर नीम के पेड़ के समीप जलावन की लकड़ी को ढंकने लगी .इसी दौरान नीम के पेड़ पर ठनका गिरने से रेशमा कुमारी की मौके पर ही मौत हो गयी.साथ ही अन्य दोनों महिलायें झुलस गयी..मौत की सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया. घटना स्थल पर सैकड़ो की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी.स्थानीय लोगों के मदद से घायल महिलाओं को रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया.जहा इलाजरत हैं.घटना की सूचना पर सेवतापूर के मुखिया अर्जुन साह और प्रमुख वीरेंद्र भगत पीड़ित परिवार के मदद में जुट गये .पुलिस शव को कब्जे में लेकर पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए सीवान सदर अस्पताल भेज दी. दूसरी घटना रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के अमहरा गांव की है.यहां तेज बारिश के दौरान अपने ननिहाल में आयी पांच साल की बच्ची की जान चली गई. बच्ची गोविंदा साह की पांच वर्षीया पुत्री प्रीति कुमारी बताई जा रही है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि तेज बारिश के दौरान हवा भी चल रही थी. जिस दौरान आम के पेड़ के पास आम चुनने के चक्कर में रुक गई थी. इसके आस पास और भी छोटे बच्चे थे मगर प्रीति पेड़ की काफी नजदीक में थी.इसी दौरान ठनका चपेट में आने से घटना स्थल पर ही प्रीति की मौत हो गई. बताया जा रहा है की प्रीति कुमारी अपने ननिहाल में मां के साथ में रह रही थी. मूल घर आंदर थाना के शिवपुर शकरा है.इस संबन्ध में थाना प्रभारी विजय कुमार चौधरी ने बताया कि मामला संज्ञान में है. पीड़ित परिवार के मदद से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. .रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के निखती कला गांव में धान की रोपनी के दौरान ठनका गिरने से एक युवक की मौत हो गई.मृतक पश्चिम बंगाल के खानपुर मालदा थाना क्षेत्र के गोयलपाड़ा निवासी इस्ताब अली के 28 वर्षीय पुत्र अनिकुल है . घटना के संबंध में मृतक के साथियों ने बताया कि हम लोग पश्चिम बंगाल से रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के निख्ती कला में धान की रोपनी करने के लिए आए हुए थे. बुधवार की दोपहर रोपनी कर रहे थे. इसी बीच ठनका गिरा अनिकूल की मौत हो गई. इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दे दी गई है हम लोग शव को लेकर इसके पैतृक गांव जायेंगे .

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें