25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिवान में खुलेआम हो रहा शराब बेचने का प्रचार, बलिया से दरौली तक दारू सप्लाई का देखें वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक ने अपने बाइक को नाव का रूप देने की कोशिश की है. जिस पर लिखा है "बलिया से दरौली दारू सप्लाई थोक एवं खुदरा विक्रेता".

सीवान से शराबबंदी कानून का मखौल उड़ाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो जीरादेई बाजार स्थित महावीरी झंडा मेले का है. जब मेला को नियंत्रित करने के लिए जीरादेई थानाध्यक्ष राकेश कुमार अपने दल बल के साथ बाजार में मौजूद थे. इसी दौरान एक शख्स दारू सप्लाई और थोक विक्रेता का होर्डिंग लेकर उनके बीच पहुंच गया. इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए. सभी उसके तरफ काफी गौर से देखते और समझते रहे इतने में वह व्यक्ति वहां से फरार हो गया.

बलिया से दरौली दारू सप्लाई

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि एक युवक ने अपने बाइक को नाव का रूप देने की कोशिश की है. जिस पर लिखा है “बलिया से दरौली दारू सप्लाई थोक एवं खुदरा विक्रेता”. यह तस्वीर सोशल मीडिया के वायरल होने से पुलिस प्रशासन की इलाके में शराब कारोबारियों के ऊपर कितनी दबिश है इसकी पोल खुल गयी है. हालांकि प्रभात खबर इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.


शराबबंदी कानून पर अंकुश लगाने में विफल

दरअसल बिहार में अधिकांश शराब यूपी के बलिया के रास्ते नाव में भरकर सीवान जिले के दरौली घाट पर लाया जाता है. इसके बाद शराब कारोबारी यहां से शराब बिहार के विभिन्न जिले में सप्लाई करते हैं. इसकी जानकारी यहां के बच्चे-बच्चे को है. फिर भी प्रशासन शराबबंदी कानून पर अंकुश लगाने में विफल है.

प्रशासन की नाकामी दिखाने की कोशिश

जीरादेई के महावीरी झंडा मेले में का जब शोभायात्रा निकाला गया. इसी बीच सख्श अपनी बाइक को मॉडिफाई कराकर नाव का रूप देते हुए शराबबंदी कानून का सच सबके सामने लाने की कोशिश की. पुलिस को यह दिखाने की कोशिश की गई कि उनके यहां शराब तस्कर किस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन की जमकर आलोचना की जा रही है.

Also Read: फर्जी सिम का इस्तेमाल कर साइबर फ्रॉड पति-पत्नी ने बना ली करोड़ों की संपत्ति, नालंदा से ली थी ट्रेनिंग
कहते हैं थानाध्यक्ष

इस पूरे मामले में जीरादेई थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि महावीरी झंडा मेले में हम लोग शांति व्यवस्था बनाने के लिए मुस्तैद थे. तभी एक बाइक सवार अपनी बाइक पर कुछ नाव की आकार में शराब सप्लाई की बात लिखा हुआ था जो ठीक सामने से निकल गया. हम लोग इस पर ध्यान दिए हुए थे. पकड़ा गया होता तो चालान काटने के साथ कार्रवाई करते. छापेमारी कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें