37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिले के स्कूलों में क्लास लेंगे एसपी, डीएसपी व थानेदार

प्रथम दिन जिले के एक गांव को लिया जायेगा गोद नशे के दुष्प्रभावों, साइबर क्राइम और महिलाओं की सुरक्षा की दी जायेगी जानकारी आम नागरिकों के साथ पुलिसकर्मी खेलेंगे कबड्डी, फुटबॉल व वॉलीबॉल सीतामढ़ी : आगामी 22 से 27 फरवरी 2020 तक जिले में पुलिस सप्ताह का आयोजन किया गया है.उक्त आयोजन को लेकर पुलिस […]

प्रथम दिन जिले के एक गांव को लिया जायेगा गोद

नशे के दुष्प्रभावों, साइबर क्राइम और महिलाओं की सुरक्षा की दी जायेगी जानकारी
आम नागरिकों के साथ पुलिसकर्मी खेलेंगे कबड्डी, फुटबॉल व वॉलीबॉल
सीतामढ़ी : आगामी 22 से 27 फरवरी 2020 तक जिले में पुलिस सप्ताह का आयोजन किया गया है.उक्त आयोजन को लेकर पुलिस महानिरीक्षक(मुख्यालय) द्वारा पुलिस अधीक्षक को पत्र के माध्यम से आयोजन की बिंदुवार जानकारी दी गयी है. पुलिस सप्ताह के प्रथम दिन 22 फरवरी को जिला पुलिस द्वारा किसी एक गांव को गोद लिया जायेगा. पुलिस सप्ताह के दौरान उक्त गांव में स्थित विद्यालयों में पुलिस अधीक्षक एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी छात्र एवं छात्राओं को पढ़ायेंगे. साथ हीं नशा के दुष्प्रभावों, साइबर क्राइम और महिलाओं की सुरक्षा संबंधी जानकारी/प्ररेणा भी दिया जायेगा.
इसके अलावा 23 फरवरी को ‘खेलो बिहार, पुलिस के साथ’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसके तहत जिले के सभी थानों के द्वारा पुलिस सप्ताह के दौरान खेलकूद कार्यक्रम यथा फुटबॉल, वॉलीबॉल, क्रिकेट, कबड्डी आदि का आयोजन कराया जायेगा. एक तरफ पुलिस की टीम या पुलिस के साथ अन्य स्थानीय प्रशासन की टीम तथा दूसरी तरफ स्थानीय नागरिकों की टीम रहेगी.
मैच के दौरान जनप्रतिनिधि(मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य), प्रबुद्ध नागरिक, शांति समिति के सदस्य, विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्य, शिक्षक, कर्मचारी, चिकित्सक, पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्ता, छात्र एवं छात्राओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जायेगी. 26 फरवरी को जल जीवन हरियाली का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा.
जल जीवन हरियाली को लेकर थानों में होगा पौधरोपण : पुलिस सप्ताह के दौरान उक्त तिथि को कार्यक्रम के तहत थाना सहित सभी पुलिस प्रतिष्ठानों के स्तर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. साथ ही साथ जल संरक्षण, जल प्रबंधन, जल संचयन एवं हरियाली के लिए वृक्षों के संरक्षण आदि विषयों पर प्रभातफेरी, नुक्कड़ नाटक, वाद-विवाद प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जायेगा.
पुलिस सप्ताह के अंतिम दिन 27 फरवरी को ‘लहू हमारा जन सेवा में’ कार्यक्रम के दौरान जिला स्तर पर रेडक्रॉस सोसाइटी एवं आइएमए के सहयोग से पुलिस अधीक्षक से लेकर सिपाही संवर्ग तक के कर्मी रक्तदान करेंगे. साथ ही जनसभा के माध्यम से नागरिकों को यह संदेश देंगे कि रक्तदान का उद्देश्य आकस्मिक स्थिति में जरूरतमंद व्यक्तियों के जीवन को बचाने के लिए है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें