1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sheohar
  5. transition rate of shivhar district is lowest in corona case in bihar asj

कोरोना मामले में शिवहर जिले का संक्रमण दर सबसे कम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना संक्रमण
कोरोना संक्रमण
FILE PIC

शिवहर : डीएम अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि जिले का संक्रमण दर पूरे बिहार में सबसे कम है. यह शिवहर जिले के लिए खुशी की खबर है .उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना से पॉजिटिव लोग शीघ्र जंग जीत कर लौट रहे हैं. लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. कहा कि गुरुवार को अट्ठारह सौ पचास लोगों का सैंपल जांच किया गया है.

डीएम ने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए जिले में 4 सितंबर को सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाएगा इस दौरान मास्क नहीं पहन कर आने वाले लोगों से जुर्माना वसूल की जाएगी. डीएम ने कहा कि जिला वासियों का सहयोग मिल रहा है.

कोरोना संक्रमण को हराने के लिए लोग सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें .मास्क का प्रयोग करें तथा कुछ समय के अंतराल पर साबुन से हाथ अवश्य धोएं. सैनिटाइजर का उपयोग करें. डीएम ने कहा भीड़ भाड़ वाली किसी भी जगह पर जाने के समय मास्क अवश्य पहनें.

कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की देखभाल कर रहे हैं तो मास्क लगाएं, मास्क पहनने से पहले हाथ अच्छी तरह साफ करें. मुंह और नाक को मास्क से पूरी तरह से ढंकें, मास्क पहनते समय मुंह और नाक के पास कोई गैप न रखें.मास्क पहनने के बाद इसे हाथों से न छूएं. यदि मास्क छू लिया है तो हाथों को तुरंत साफ करें.

एक मास्क इस्तेमाल करने के बाद दोबारा इस्तेमाल न करें. कपड़े का मास्क है तो धोने के बाद ही पुनः इस्तेमाल करें.मास्क को बार-बार न छूएं. उसको गले में न लटकाएं.मास्क उतारने के बाद अपने हाथों को जरूर सैनिटाइज करें. डीएम ने कहा कि लॉकडाउन गाइडलाइन का पालन करें. बहुत जरूरी काम हो तभी घर से बाहर निकले . घर में रहें सुरक्षित रहें.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें