1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sheohar
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 candidate for bihar elections narayan singh shot at in hathsar village of sheohar district smb

शिवहर में जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या, JDU नेता ने RJD पर साधा निशाना, कहा- कुछ याद आ रहा है या नहीं?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हॉस्पिटल में जमा समर्थको की भीड़
हॉस्पिटल में जमा समर्थको की भीड़
प्रभात खबर

Candidate Narayan Singh Shot At Sheohar बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण के चुनाव से पहले शिवहर जिले के पुरनैहिया प्रखंड के हथसार गांव में शनिवार की शाम चुनावी प्रचार कर रहे जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह समेत चार लोगाें पर तीन अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. जिसमें श्रीनारायण समेत तीन लोग जख्मी हो गये. इलाज के लिए सीतामढ़ी ले जाने के क्रम में श्रीनारायण सिंह ने दम तोड़ दिया.

वहीं, गंभीर रूप से घायल दो लोगों को इलाज के लिए सीतामढ़ी के नंदीपत मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां संताेष साह की मौत हो गयी. जबकि, दूसरे घायल आलोक रंजन उर्फ डब्ल्यू खतरे से बाहर है. एक अन्य घायल का इलाज शिवहर के एक अस्पताल में चल रहा है.

बताया जाता है कि शाम के तकरीबन छह बजे श्रीनारायण सिंह अपने समर्थकों के साथ हथसार गांव में रामउदय साह के घर के सामने लोगों से मिल रहे थे. इसी दौरान पहले से घात लगा कर बैठे तीन अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिससे चार लोग घायल हो गये. सभी को शिवहर अस्पताल ले जाया गया. हालत नाजुक देख सभी को सीतामढ़ी रेफर कर दिया गया.

नंदीपत हॉस्पिटल में भर्ती होने पर डॉ वरूण ने श्रीनारायण सिंह को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना मिलने पर सीतामढ़ी एसपी अनिल कुमार व सदर डीएसपी रामाकांत उपाध्याय समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी हॉस्पिटल पहुंचे. एहतियात के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दी गयी है.

इधर, शिवहर जिले के हथसार गांव समेत आसपास के गांवों को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. शिवहर से अंदर आने और जाने वाली सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. जगह-जगह पर नाकेबंदी कर चेकिंग शुरू कर दी गयी है.

दो शूटर को पीट किया अधमरा

फायरिंग के दौरान ग्रामीणों ने खदेड़ कर दो शूटर को पकड़ लिया. पुलिस के आने के पहले मारपीट कर दोनों को अधमरा कर दिया गया. अपराधियों के पास से एक पिस्टल भी बरामद हुई है.

नया गांव के मुखिया रहे चुके थे श्रीनारायण

श्री नारायण सिंह श्यामपुर भटहां थाना के नया गांव के वार्ड नंबर तीन निवासी स्व. यमुना प्रसाद सिंह के सबसे छोटे पुत्र थे. वे अपने पंचायत के मुखिया भी रह चुके हैं. उन पर जानलेवा हमला, रंगदारी व अपहरण समेत उत्तर बिहार के कई थानों में संगीन मामले दर्ज हैं.

भतीजा ने गांव में दी सूचना

चुनाव प्रचार के दौरान श्रीनारायण सिंह के भतीजा टिंकू भी मौजूद थे. गोलीबारी के बाद उसने ही गांव में परिजनों को सूचना दी. सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया. गांव के मठ पर काफी संख्या में लोग जुट गये. चार भाइयों में श्रीनारायण सबसे छोटे थे. उनका सारा कामकाज टिंकू ही संभालता है.

जदयू नेता ने ट्वीट कर आरजेडी पर साधा निशाना

उधर, इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए जदयू नेता अजय आलोक ने ट्वीट कर राजद पर निशाना साधा है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, शिवहर में एक उम्मीदवार की गोली मार के हत्या कर दी गयी, कुछ याद आ रहा हैं या नहीं ? अभी तो दो हत्यारों को पकड़ लिया हैं बाकियों को भी पकड़ लिया जाएगा. लेकिन, जब चुनाव आते हैं तो जंगल राज का दृश्य क्यों याद आ जाता हैं ? इसके पीछे कौन हैं ये भी पता लगेगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें