27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पांच घरों में आग लगने से एक बच्ची की मौत, छह लोग झुलसे

बड़हरी ओपी के रेहारी गांव में मंगलवार की दोपहर बिजली के शाॅर्ट सर्किट से एक-एक कर पांच घरों में आग लगी गयी. इससे घर में सो रही एक बच्ची सहित दो गाय, तीन बाछी, 27 बकरियों व एक भैंस की मौत हो गयी, जबकि छह लोग झुलस गये.

करगहर. बड़हरी ओपी के रेहारी गांव में मंगलवार की दोपहर बिजली के शाॅर्ट सर्किट से एक-एक कर पांच घरों में आग लगी गयी. इससे घर में सो रही एक बच्ची सहित दो गाय, तीन बाछी, 27 बकरियों व एक भैंस की मौत हो गयी, जबकि छह लोग झुलस गये. मृत बच्ची उक्त गांव निवासी बुटन पासवान की दो वर्षीया बेटी संध्या कुमारी बतायी जा रही है. झुलसने वालों में बच्ची का भाई तीन वर्षीय अंकुश कुमार, मां शोभा देवी, हरि पासवान, दिनेश पासवान की पत्नी मीरा देवी, तीन वर्षीय देव कुमार, छह वर्षीय रितिक कुमार शामिल हैं. जानकारी के अनुसार, आग गांव से गुजर रहे बिजली के तार के आपस में टकराने से लगी. आग की चिंगारी फूस की छत पर गिर गयी. तेज हवा के कारण आग की लपटें तेजी से फैल गयी और बगल के मकान को भी अपनी चपेट में ले लिया. इससे सीता पासवान, सुचित पासवान, हरसु पासवान, जेलर पासवान और श्रीनिवास कुमार के मकान भी जल गये हैं. इसके कारण बगल के मकान के लोग में झुलस गये. सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, करगहर ले जाया गया. वहां प्राथमिक इलाज के बाद सदर अस्पताल के ट्राॅमा सेंटर रेफर कर दिया गया. बताते हैं कि अगलगी में बकरियां एवं गाय की जलने से मौत हुई है. अनाज, चारा समेत घरों में रखा सारा समान जल कर राख हो गया है. सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया. बड़हरी थानाध्यक्ष जितेंद्र पंडित ने बताया कि अगलगी में एक की मौत हुई है, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घायलों को इलाज के बाद रेफर कर दिया गया है. आग पर काबू पा लिया गया है. क्षति का आकलन किया जा रहा है. मौके पर सीओ अजीत कुमार, बीडीओ धर्मेंद्र सिंह सहित कई अधिकारी पीड़ित परिजनों को राहत कार्य उपलब्ध कराने में लगे रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें