27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अकोढ़ीगोला में पुलिस-प्रशासन पर हमला, कई घायल

थाना क्षेत्र के खपड़ा गांव में रविवार को एक जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम पर अतिक्रमणकारियों ने पथराव कर दिया. इसमें स्थानीय थाने के वाहन व सीओ के वाहन क्षतिग्रस्त हो गये. वहीं, सीओ के गार्ड व थाने की महिला सिपाही समेत कई जवान घायल हो गये.

अकोढ़ीगोला. थाना क्षेत्र के खपड़ा गांव में रविवार को एक जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम पर अतिक्रमणकारियों ने पथराव कर दिया. इसमें स्थानीय थाने के वाहन व सीओ के वाहन क्षतिग्रस्त हो गये. वहीं, सीओ के गार्ड व थाने की महिला सिपाही समेत कई जवान घायल हो गये. बाद में दरिहट, आयरकोठा की पुलिस मौके पर पहुंची, तो अतिक्रमणकारी मौके से फरार हो गये. इसके बाद टीम जमीन पर कब्जा दिलाने में जुट गयी. गौरतलब है कि न्यायाधीश प्रभारी नजारत, अनुमंडल व्यवहार न्यायालय, डेहरी सब जज 06 ने 12 जून को सासाराम के केस नंबर 01/2005 तेजनारायण सिंह बनाम कामेश्वर पासवान मौजा खपड़ा, थाना अकोढ़ीगोला की भूमि खाता संख्या 71, प्लॉट नंबर 585, रकबा 04 डिसमिल पर दखल दहानी के लिए दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की थी. उक्त जमीन पर शांतिपूर्ण दखल दहानी के लिए सीओ निधि ज्योत्स्ना को एक दिन के लिए दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्ति किया गया था. इस संबंध में सीओ ने बताया कि न्यायालय के निर्देश पर खपड़ा गांव में चार डिसमिल अतिक्रमित जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए पुलिस बल के साथ गये थे. इस दौरान अतिक्रमकारियों ने जमीन पर कब्जा दिलाने का विरोध करते हुए पुलिस प्रशासन की टीम पर पथराव कर दिया. इसमें थाना व अंचल के वाहनों के शीशे फूट गये. वहीं, अंचल कर्मी सुदामा सिंह, सिपाही प्रमोद उपाध्याय, एसआइ बिंदा लाल समेत महिला कर्मी चोटिल हो गये. इसके बाद भी जमीन पर कब्जा दिलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इस मामले में सरकारी कार्यों में बाधा डालने, पुलिस प्रशासन की टीम पर हमला करने, पथराव में पुलिसकर्मियों को चोटिल होने के मामले में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें